RANCHI : एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने सभी थानेदारों को अपने इलाके के छोटे-बड़े अपराधियों की लिस्ट तैयार कर उन्हें पकड़ने के लिए अभियान चलाने को कहा है। उन्होंने कहा कि अपराध पर लगाम कसना पुलिस की प्राथमिकता है। इसमें किसी तरह की सुस्ती और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। रविवार को वे जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। इस बैठक में अपराध व अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर बनाई जानेवाली रणनीति पर चर्चा हुई। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि अपराध को रोकने में किसी तरह की चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वांटेड अपराधी हर हाल में गिरफ्तार किए जाएं।

जनता का जीतें भरोसा

एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों को कहा कि वे जनता का भरोसा जीतने की कोशिश करें। लोगों के सहयोग से ही अपराध पर नियंत्रण किया जा सकता है। अगर पुलिस पीपुल्स फ्रेंडली होगी, तो लोग बेहिचक शिकायत दर्ज कराने के लिए थाने आएंगे। उन्होंने थानेदारों को कहा कि वे वांटेड अपराधियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाएं। अपराधियों के खिलाफ सीसीए लगाया जाए और अगर जरूरत पड़ी तो जिला बदर की भी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि वे हर सप्ताह थानेदारों के साथ मीटिंग कर क्राइम कंट्रोल की समीक्षा करेंगे।

नौवें तल्ले से कूदकर छात्रा ने दी जान

जमशेदपुर के उलीडीह थाना क्षेत्र स्थित मून सिटी के ब्लॉक पांच के नौवें फ्लोर से खुशबू कुमारी नाम की छात्रा ने कूदकर अपनी जान दे दी। रविवार की शाम साढ़े छह बजे की यह घटना है। जिस जगह खुशबू गिरी थी, उससे कुछ दूर पर कुछ बच्चे खेल रहे थे। इस घटना के बाद बच्चों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। ऐसे में कुछ लोग भागे-भागे आए, लेकिन कोई छात्रा की पहचान नहीं कर पा रहा था। इस बीच खुशबू के छत से कूदे जाने की जानकारी मिलते ही उसका भाई बाइक से आया और टीएमएच ले गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Posted By: Inextlive