- कहीं नुक्कड़ नाटक तो कहीं संगोष्ठी के जरिए मनाया गया जन्मदिन

कहीं नुक्कड़ नाटक तो कहीं संगोष्ठी के जरिए मनाया गया जन्मदिन

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती शुक्रवार को शहर में धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान जयहिंद फाउंडेशन की ओर से सिविल लाइंस चौराहे पर मोमबत्ती और मशाल जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही स्वास्थ्य का अधिकार मूल अधिकार विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। फाउंडेशन के राजू जयहिंद ने कहा कि शहीदों की धरोहर एवं विरासत को मिटाना भ्रष्ट राजनीतिज्ञों की साजिश है। इस मौके पर दिलीप जयहिंद, प्रदीप जयहिंद, लक्ष्मण जयहिंद आदि मौजूद रहे।

महारत्‍‌न थे नेताजी

भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ की ओर से जीरो रोड स्थित माता वैष्णों जी के मंदिर में आयेाजित कार्यक्रम में संगठन के महानगर संयोजक राजेश केसरवानी ने नेताजी को रत्‍‌नों का महारत्‍‌न बताया। कार्यक्रम में दिनेश विश्वकर्मा, पिंटू केसरवानी, रंजीत, अभिषेक ठाकुर आदि मौजूद रहे। इस दौरान राजेश केसरवानी के नेतृत्व में शिविर लगाकर सदस्यता अभियान चलाया गया। आगाज फाउंडेशन की ओर से बालश्रम के खिलाफ और बाल शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए नुक्कड़ नाटक नन्हे आंखों के सपने का मंचन सुभाष चौराहे पर किया गया। कलाकारों में अभिषेक गुप्ता, मनमोहन, मनीष, प्रेम, रवि, इंद्रजीत आदि ने बेहतरीन अभिनय किया।

राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग

नेताजी की जयंती के मौके पर बंगाली सोशल एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने राष्ट्रधुन के साथ संस्था के अध्यक्ष सहदेव मुखर्जी के नेतृत्व में प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। एसोसिएशन ने जयंती को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किए जाने की मांग पूरी नहीं होने पर बंग समाज द्वारा लोकसभा व विधानसभा के घेराव की चेतावनी दी गई। निराला सभागार में सदभावना इलाहाबाद संस्था व सीनियर सिटीजन काउंसिल की ओर से संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसके पश्चात सरस कवि सम्मेलन का संचालन दयाशंकर पांडेय ने किया। जिसमें श्याम सुंदर पटेल, सुनील धवन, इंद्रपाल तिवारी, शैल तनया, विजय शंकर चौरसिया शामिल रहे। एंग्लो बंगाली इंटरमीडिएट कॉलेज के प्रिंसिपल स्वास्तिक बोस ने प्रतिमा का माल्यार्पण कर नेताजी को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उप प्रधानाचार्य डॉ। केएम लाल, शीला बनर्जी, सुनंदा चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive