इविवि में एलएलबी का अगला डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 15 जुलाई को संभावित

बीएससी बायो में 41, बीएससी होम साइंस में 21 ने लिया दाखिला

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में नए शैक्षिक सत्र में प्रवेश कार्य जारी है। इस दौरान समस्त पाठ्यक्रमों में प्रवेश ले रहे अभ्यर्थियों से एंटी रैगिंग का प्रोर्फामा भरवाया जा रहा है। जिसमें छात्र-छात्राओं के माता-पिता को इस बात का शपथ पत्र दाखिल करना है कि यदि पढ़ाई के दौरान उनकी संतान को रैगिंग से जुड़े किसी भी मामले में संलिप्त पाया जाता है तो संबंधित छात्र-छात्रा का प्रवेश किसी भी स्तर पर कैंसिल किया जा सकता है। एंटी रैगिंग से संबंधित प्रोफार्मा एयू की एडमिशन संबंधि वेबसाइट पर अपलोड किया गया है। जिसे डाऊनलोड करके और भरने के बाद सभी अभ्यर्थियों को जमा करना है।

बीएससी में पहला चरण पूरा

उधर, एयू में ऑनलाइन काउंसिलिंग का दौर बुधवार को भी जारी रहा। एलएलबी प्रवेश के चेयरमैन डॉ। अंशुमान मिश्रा ने बताया कि एलएलबी की नई कट ऑफ गुरुवार को घोषित कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि एलएलबी में तीसरे चरण का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 15 जुलाई को संभावित है। इससे पहले अभ्यर्थियों को नई कट ऑफ मेरिट के तहत ऑनलाइन काउंसिलिंग का अवसर 13 एवं 14 जुलाई को प्रदान किया जा सकता है। वहीं एयू के प्रवेश भवन पर बुधवार को बीएससी बायो में ओबीसी और एसटी वर्ग के 41 अभ्यर्थियों ने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाया। इसके अलावा बीएससी होम साइंस में सभी कैटेगरी के 21 अभ्यर्थी वेरिफिकेशन में शामिल हुए। इसी के साथ बीएससी मैथ, बायो और होम साइंस का पहला चरण पूरा कर लिया गया है।

बैचलर ऑफ वोकेशनल में ले सकते हैं दाखिला

बायोटेक्नोलॉजी डिप्लोमा का प्रवेश फार्म एसएस खन्ना महिला महाविद्यालय के कार्यालय में उपलब्ध है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय और संघटक महाविद्यालय के बीएससी तृतीय वर्ष एवं बीएससी उत्तीर्ण छात्राएं जिन्होंने बीएससी में जन्तु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान तथा रसायन विज्ञान लिया हो, वे 06 जुलाई से प्रात: 10:30 बजे से 01:00 बजे तक फार्म प्राप्त कर प्रवेश करा सकती हैं। ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में बैचलर ऑफ वोकेशनल कोर्स में सुबह 09 बजे से दाखिला प्राप्त किया जा सकता है। वहीं जगत तारन ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज में एमए का प्रवेश चल रहा है। यहां एमए में संस्कृत, अर्थशास्त्र, हिन्दी और भूगोल विषय में दाखिला लिया जा सकता है।

सीएमपी डिग्री कॉलेज

12 जुलाई

-बीएससी मैथ में 119 या अधिक अंक पाने वाले सभी वर्गो के अभ्यर्थी तथा एसटी कैटेगरी के सभी अभ्यर्थी

-बीएससी बायो में 90 या अधिक अंक पाने वाले सभी वर्गो के अभ्यर्थी तथा एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थी

-बीकॉम में 115 या अधिक अंक पाने वाले सभी वर्गो के अभ्यर्थी तथा एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थी

जगत तारन ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज

बीए

-12 जुलाई को 80 या अधिक अंक प्राप्त सभी छात्राएं

-13 जुलाई को 70 या अधिक अंक प्राप्त सभी छात्राएं

ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज

बीकॉम

-12 जुलाई को 110 या अधिक अंक पाने वाले सभी वर्ग के अभ्यर्थी

Posted By: Inextlive