एसएसपी की ओर से शासन को भेजा गया प्रस्ताव

क्राइम रोकने के लिए पुलिस ने उठाया कदम

Meerut। शहर में क्राइम रोकने के लिए एसएसपी ने जिले में 150 अस्थाई पुलिस चौकी बनाने का निर्णय लिया है। इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है। हरी झंडी मिलते ही संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाकों में अस्थाई पुलिस चौकियों का निर्माण कर ि1दया जाएगा।

पहले से कमी

पुलिस थाने व चौकियां अभी भी पुरानी जनसंख्या के अनुसार बनी हुई हैं, जबकि 40 से ज्यादा नई कालोनियों का निर्माण हो चुका है। कई औघोगिक क्षेत्र व कई नए स्कूल व कालेजों का भी निर्माण हो चुका है। नई कालोनियों में लोगों का रहना भी शुरू हो गया है, लेकिन कालोनी से थाना व पुलिस चौकी काफी दूर है। जिससे घटना होने पर पुलिस काफी देर में पहुंच पाती है।

पब्लिक की मांग

एसएसपी अखिलेश कुमार का कहना है कि शहर के आउटर पर बसी कालोनी, कई नई स्कूल व कॉलेज, औद्योगिक क्षेत्र माल व अन्य धार्मिक स्थलों पर पुलिस चौकियों की कई दिनों से मांग की जा रही है। इसके साथ शहर के संवेदनशील व अति संवेदनशील क्षेत्रों में भी नई पुलिस चौकियों की जरूरत है। इसलिए शासन को जिले में 150 अस्थाई पुलिस चौकियों की मांग की है।

यह हाेगा फायदा

घटना होने पर तुंरत पहुंचेगी पुलिस

जल्द हो सकेगी बदमाशों की घेराबंदी

शाम 6 से 9 बजे तक चौकी पर तैनात रहेगी पुलिस

कालोनी के लोगों को मिलेगा सुरक्षा का भरोसा

स्कूलों के बाहर पुलिस चौकी बनने से कम होंगे छेड़छाड़ के मामले

मिल रहा अच्छा परिणाम

अभी हाल में प्लान यह खरखौदा थाने में किया गया है। खरखौदा थाने के बार्डर पर पुलिस चौकियां बनाई गई हैं, जिससे घटना होते ही बदमाश थाने का बार्डर को पार करते वक्त पकड़ में आ जाए। वहां पर अच्छे परिणाम भी सामने आ रहे हैं।

पुरानी चौकी बदहाल

शहर में अभी भी कई पुरानी पुलिस चौकियां बनी हुई हैं, जो बदहाल हैं। वहां पर वायरलेस सेट व लाइट की सुविधा भी नहीं है। कई चौकियां पर तो हमेशा ही ताला लगा रहता है।

नई कालोनियों व अद्यौगिक क्षेत्रों में नई पुलिस चौकी बनवाने की मांग काफी सालों से की जा रही थी। पुलिस का यह अच्छा प्रयास है। इससे क्राइम की घटना काफी कम हो सकती है।

अतुल भूषण गुप्ता, चेयरमेन आईआईए

कैंट बोर्ड की कालोनी लाल क्वाटर में अभी तक पुलिस चौकी नहीं है। कालोनी बने हुए भी काफी साल हो गए हैं। कालोनियों में पुलिस चौकी बनने से लोगों को काफी फायदा होगा।

दिनेश नंदा, निवासी लाल क्वाटर

शहर की कई ऐसे मिश्रित आबादी के क्षेत्र है, जहां पर जरा सी बात पर सांप्रदायिक माहौल बिगड़ जाता है। ऐसी कालोनियों में पुलिस चौकी बनने से माहौल नहीं बिगड़ेगा।

मनोज गर्ग

मंत्री, नील गली सर्राफा एसोसिशन

शहर के कई नामचीन स्कूलों के बाहर छेड़खानी के कई मामले आ चुके हैं। इसलिए पुलिस से स्कूलों के बाहर अस्थाई पुलिस चौकी बनवाने की मांग की जा रही थी। अस्थाई पुलिस चौकी बनने से छेड़खानी की घटना पर रोक लग सकती है।

राहुल केसरवानी

सहोदय सचिव

शहर में क्राइम कम करने के लिए 150 अस्थाई पुलिस चौकियों का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया है। वहां से हरी झंडी मिलते ही जल्द ही नई पुलिस चौकियों का गठन कर दिया जाएगा।

अखिलेश कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive