- डॉ। रौशन जैकब ने संभाला कानपुर डीएम का कार्यभार

- दो टूक कहा- शहर से ज्यादा जनता से लगाव, नहीं चलेगा कोई प्रेशर

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : आई कंसीडर एव्री-डे माई लास्ट वर्किग डे। मेरा ट्रैक रिकॉर्ड ऐसा ही है। मैं ज्यादा लंबे समय तक किसी भी जिले में टिकने वालों में नहीं। मेरा मानना है अगर मंशा और मकसद साफ है तो आपको कहीं भी कोई दिक्कत नहीं होगी। चार्ज संभालने के बाद बेबाकी से यह बात शहर की नई डीएम डॉ। रौशन जैकब ने कही।

कोई प्रेशर नहीं

तेजतर्रार शैली में काम करने के लिए मशहूर डॉ। जैकब ने बातों ही बातों में जता दिया कि उनके कामकाज में किसी का भी प्रेशर नहीं चलने वाला। फिर वो चाहे पॉलिटिकल प्रेशर हो या फिर सत्ता के किसी करीबी शख्स या अधिकारी का उन्होंने कहा कि उनकी प्रॉयोरिटी पब्लिक है। जब घर से हजारों किमी दूर आकर यूपी में जॉब कर रही हूं तो शहर से कोई लगाव नहीं। अगर लगाव है तो सिर्फ जनता का।

सिविक एमिनिटीज फ‌र्स्ट प्रॉयोरिटी

शहर आने से पहले डीएम को लखनऊ में चीफ मिनिस्टर अखिलेश यादव ने खास दिशा-निर्देश दिये हैं। सीएम ने कहा, समय कम है कुछ ऐसे काम करो जिससे फर्क दिखाई पड़े। मीडिया ब्रीफिंग के दौरान डीएम पर इसका एफेक्ट भी दिखा। उन्होंने कहा कि सिविक एमिनिटीज टॉप प्रायोरिटी पर है। शहरवासियों को साफ-सफाई, सड़क खुदाई, सीवरेज, ट्रैफिक प्रॉब्लम आदि को दूर करने के लिए नगर निगम, जलनिगम, ट्रैफिक, पीडब्लूडी, केडीए अफसरों संग बैठक करके हवाहवाई नहीं बल्कि ग्राउंड लेवल की प्लानिंग की जाएगी।

जनता दर्शन सुबह क्0 बजे से

जनशिकायतों की सुनवाई सुबह क्0 बजे से डीएम ऑफिस में रेगुलर होगी। ख्007 में बतौर एसडीएम सदर तैनात रह चुकीं डॉ। जैकब ने कहा कि शहर से ज्यादा मेरे लिए इम्पॉर्टेट जनता है। पब्लिक को तहसील दिवस की तर्ज पर अब डेली जनता दर्शन का बेनीफिट मिलेगा। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तैयारियों के बारे में उन्होंने कहा कि यह टाइम बाउंड एक्टिविटी है। इलेक्शन कमीशन की गाइडलाइंस के तहत चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न करवाई जाएगी। चुनाव में बवाल की आशंका के सवाल पर उन्होंने कहा कि सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करवाये जाएंगे।

Posted By: Inextlive