टाइमिंग

प्रयागराज से उड़ान

सुबह10.05 बजे

रायपुर पहुंचने का समय

दोपहर12 बजे

रायपुर से उड़ान

12.20 बजे

प्रयागराज पहुंचने का समय

01.50 बजे

कोलकाता से उड़ान

सुबह 06.45 बजे

प्रयागराज पहुंचने का समय

9.25 बजे

प्रयागराज से उड़ान

02.10 बजे

कोलकाता पहुंचने का समय

04.10 बजे

-प्रयागराज से कोलकाता और रायपुर फ्लाइट का हुआ शुभारंभ

-एयरपोर्ट पर मंत्री नंदी ने पैसेंजर्स का किया वेलकम

PRAYAGRAJ: प्रयागराज से कोलकाता और रायपुर की राह आसान हो गई। शुक्रवार को बम्हरौली एयरपोर्ट से विमान ने दोनों शहरों के लिए उड़ान भरी। इस दौरान नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी मौजूद रहे। उन्होंने रायपुर जाने वाली फ्लाइट के फ‌र्स्ट पैसेंजर प्रीतेश साहू को बोर्डिग पास और गिफ्ट देकर सम्मानित भी किया।

एक ही विमान लगाएगा फेरे

विमानन कंपनी इंडिगो ने कोलकाता और रायपुर के लिए 72 सीटर विमान से उड़ान सेवा शुरू की है। एक ही विमान दोनों शहरों के लिए फेरे लगाएगा। सुबह कोलकाता से आने वाली फ्लाइट को रायपुर भेजा जाएगा। वहां से यह फ्लाइट यात्रियों को लेकर वापस प्रयागराज आई। दोपहर में इसी विमान ने कोलकाता के लिए उड़ान भरी।

बंद हुई फ्लाइट को शुरू करने की कवायद

इस मौके पर मंत्री नंदी ने कहा कि दो महीने पहले बंद हो चुकी जेट की अहमदाबाद, पटना, लखनऊ और इंदौर की फ्लाइट के बदले नई फ्लाइट शुरू करने के लिए इंडिगो समेत अन्य कंपनियों से बात की जा रही है। कोलकाता के लिए भी कुंभ के वक्त एयर इंडिया ने विमान सेवा शुरू की थी, पर बाद में बंद करनी पड़ी थी। इससे पहले उन्होंने कोलकाता से आने वाली पहली फ्लाइट में सवार सत्तर पैसेंजर्स को फूल देकर उनका स्वागत किया। वहीं रायपुर जाने वाली फ्लाइट के फ‌र्स्ट पैसेंजर अपने हाथों से टिकट व गिफ्ट दिया।

काफी सस्ती है फ्लाइट

कोलकाता और रायपुर के लिए इंडिगो एयरलाइंस ने जो फ्लाइट शुरू की है, वह काफी सस्ती है। इसका शुरुआती किराया सिर्फ 1999 रुपए है। मंत्री नंदी ने दावा किया कि प्रयागराज से जल्द ही हाजियों के जत्थे को भी सीधे तौर पर भेजे जाने की तैयारी है। उन्होंने बताया कि प्रयागराज जल्द ही देश के तेरह शहरों से हवाई मार्ग से जुड़ जाएगा। एयरपोर्ट निदेशक सुनील यादव ने बताया कि पहले दिन विमान के सभी फेरे में 95 फीसद बुकिंग रही।

छह शहरों से हुई कनेक्टिविटी

कोलकाता और रायपुर को मिलाकर प्रयागराज अब छह शहरों से हवाई सेवा से जुड़ गया है। इन दोनों शहरों के अलावा नई दिल्ली, मुम्बई, अहमदाबाद और चेन्नई के लिए विमान सेवा पहले से ही मिली हुई है।

Posted By: Inextlive