-उद्योग बंधु की बैठक का किया गया आयोजन, उद्योगों के विकास के लिए सुझाव मांगे

PRAYAGRAJ:

औद्योगिक विकास, खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम उद्योग, हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग एवं निर्यात प्रोत्साहन विभाग मंत्री सतीश महाना की अध्यक्षता में बुधवार को प्रयागराज में प्रथम मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक का आयोजन किया गया। इसमें उद्योग बन्धुओं से उद्योगों के विकास के लिए सुझाव लिए गए। मुख्य रूप में बंद पड़े उद्योगों को पुर्नस्थापित करने और नए उद्योगों को प्रयागराज में आमंत्रित कर उन्हें यहां पर अपने संस्थान खोलने के लिए अनुरोध किया गया।

सरकार तक पहुंचाएं सुझाव

मंत्री ने कहा कि उद्योगों के लिए मूलभूत सुविधाएं सरकार द्वारा मुहैया करायी जा रही हैं। उद्यमियों से कहा कि उद्योगों के विकास के लिए उनके पास जो भी सुझाव हैं वे सरकार तक पहुंचाएं। कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की तरह निचले अधिकारी एवं कर्मचारी भी काम करें। जो अधिकारी एवं कर्मचारी कायरें मे रुचि नहीं ले रहे हैं, वे जाकर घर बैठें। उनका यहां पर कोई काम नहीं है। बैठक में उद्योग बन्धु के निवेश मित्र पोर्टल का प्रजेंटेशन दिया गया और निवेश मित्र पर आधारित एक फिल्म भी दिखाई गई।

निस्तारित किए गए प्रकरण

प्रभारी कमिश्नर व डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने उद्योग बंधु बैठक का विवरण प्रस्तुत किया। बताया कि प्रयागराज में 17, फतेहपुर में 5 में से 4, प्रतापगढ़ में 8 में से 7 और कौशांबी में एक प्रकरण निस्तारित कर दिया गया। मौके पर विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी एवं नीलम करवरिया सहित प्रमुख सचिव राजेश कुमार, संयुक्त अधिशासी निदेशक राकेश वर्मा, यूपीएसआईडी के प्रबंध निदेशक संजय प्रसाद आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive