-एसजीपीजीआई से आईं कॉर्डियोलॉजिस्ट डॉ। रूपाली खन्ना ने कांबीनेशन वाली नई ड्रग की दी जानकारी

KANPUR: एसोसिएशन ऑफ फिजीशियंस ऑफ इंडिया,कानपुर चेप्टर की ओर से सैटरडे को हार्ट फेल्योर पर जान बचाने वाली नई ड्रग को लेकर चर्चा की गई। स्वरूप नगर स्थित एक होटल में आयोजित सीएमई में एसजीपीजीआई से आई कॉर्डियोलॉजिस्ट डॉ.रूपाली खन्ना ने कांबीनेशन वाली इस नई ड्रग को लेकर जानकारी दी।

हार्ट को करती है मजबूत

एसोसिएशन की अध्यक्ष प्रो.रिचा गिरि ने बताया कि यह नई ड्रग ज्यादा सेफ है। जोकि हार्ट को मजबूत करती है। जिससे शरीर में ब्लड की पंपिंग सुचारु रूप से हो पाती है। वहीं प्रो.जेएस कुशवाहा ने हार्ट से ब्लड की ठीक से पंपिंग न होने की वजह से आने वाली दिक्कतों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इस वजह से पैरों में सूजन, सांस लेने में तकलीफ, गले की नसों में खून भर जाता है।

कानपुर ब्रांच हाे गई शुरू

वहीं संस्था के सेक्रेटरी डॉ.एसके गौतम ने कहा कि एसोसिएशन ऑफ फिजीशियंस ऑफ इंडिया की कानपुर ब्रांच ने काम करना शुरू कर दिया है। इस संस्था के जरिए डॉक्टर्स में सांइटिफिक नॉलेज बढ़ाने का काम होगा। साथ ही पब्लिक को भी बीमारियों और उनके इलाज के लिए अवेयर किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान एसोसिएट प्रोफेसर डॉ। सौरभ अग्रवाल, डॉ। कुनाल सहाय, डॉ। मोहित सचान, डॉ.एमपी सिंह समेत बड़ी संख्या में फिजिशयंस मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive