रिंग रोड पर हुआ जल संस्थान की नई डिविजन की शुरुआत

-पेयजल मंत्री, मंत्री प्रसाद नैथानी ने किया डिविजन का उद्घाटन

35 हजार कनेक्शन जुड़े नए डिविजन से

dehradoon@inext.co.in

DEHRADUN: रायपुर क्षेत्र के लोगों को अब पेयजल संबंधित शिकायत करने और बिल जमा करने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। ट्यूजडे को जल संस्थान ने देहरादून शहर में एक और डिविजन की शुरुआत कर दी है। रिंग रोड स्थित जल संस्थान रायपुर की नई ब्रांच का उद्घाटन पेयजल मंत्री, मंत्री प्रसाद नैथानी ने किया। बतौर चीफ गेस्ट पेयजल मंत्री ने कहा कि नई डिवीजन खुलने से लोगों की पेयजल संबंधित दिक्कते दूर होंगी। विधायक उमेश शर्मा काऊ ने कहा कि क्षेत्र में काफी समय से पेयजल की दिक्कत थी, जिसके लिए मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत नई डिवीजन की शुरुआत की गई है। जल संस्थान के मुख्य महाप्रबंधक एसके गुप्ता ने बताया कि नई डिवीजन में फ्भ् हजार कनेक्शन जुड़े हैं। इससे क्षेत्र में तकरीबन क्.7भ् लाख की आबादी को लाभ मिलेगा।

क्भ् किमी की अतिरिक्त दूरी नहीं नापनी पड़ेगी-

रायपुर से अब तक जल संस्थान की डिवीजन क्भ् किमी दूर थी, लेकिन नया कार्यालय खुलने से लोगों को शिकायत करने ज्यादा दूर नहीं जाना पड़ेगा। वीसी पुरोहित को रायपुर डिवीजन का अधिशासी अभियंता नियुक्त किया गया है। इस मौके पर अधीक्षण अभियंता एलके अदलखा, अधिशासी अभियंता बीबी कोठियाल, डीपी पोखरियाल, वंदना रानी आदि शामिल रहे।

डिविजन में यह क्षेत्र हैं शामिल-

ग्रामीण क्षेत्र-रायपुर, केसरवाला, औली, नेहरूग्राम, नत्थनपुर, मोहकमपुर, माजरी माफी, बद्रीपुर, नवादा, मियांवाला, हर्रावाला, कुआंवाला, बालावाला, तुनवाला, नकरौंदा, नथुवावाला।

शहरी क्षेत्र-अजबपुर, सरस्वती विहार, माता मंदिर, अजबपुर खुर्द, एमडीडीए केदारपुरम, डिफेंस कॉलोनी, शास्त्रीनगर, सारथी विहार, राजीव नगर।

मंच से गिरते बचे पेयजल मंत्री-

रिंग रोड पर नई डिविजन के मौके पर बतौर चीफ गेस्ट पहुंचे पेयजल मंत्री, मंत्री प्रसाद नैथानी मंच से गिरने से बाल-बाल बच गए। जिस समय यह हादसा हुआ तब पेयजल मंत्री सभा को संबोधित करने के लिए मंच पर बैठे हुए थे। साथ में मंच पर विधायक उमेश शर्मा,जल संस्थान के मुख्य महाप्रबंधक एसके गुप्ता के साथ अन्य अधिकारी व स्थानीय प्रतिनिधि मौजूद थे। दरअसल जिस मंच पर मंत्री जी बैठे थे वह मेजों को एकसाथ जोड़कर तैयार किया गया था। अचानक मंत्री जी के पीछे वाली मेज गिर गई, जिससे अगली मेज पर रखी कुर्सी पर बैठे मंत्री जी की भी कुर्सी खिसक गई। ऐसे में मंत्री जी को अगर आसपास के लोग न संभालते तो मंत्री जी गिर जाते।

Posted By: Inextlive