- थर्सडे को हुई कैंट बोर्ड की बैठक, पास हुए लगभग सभी प्रस्ताव

- दुकानों की नीलामी का प्रस्ताव विरोध के चलते अगली बैठक तक टला

बरेली -

यदि आप कैंट इलाके में जा रहे हैं तो आपको शहर के अन्य हिस्सों की तरह पार्किंग की असुविधा नहीं होगी। क्योंकि कैंट बोर्ड अपने इलाके में 9 जगहों पर पार्किंग की सुविधा देने जा रहा है। इसके लिए जगहों का भी चयन कर लिया गया है। 5 पार्किंग सदर बाजार, 3 पार्किंग बीआई बाजार और एक पार्किंग बदायूं रोड पर बनाई जाएगी। यह फैसला थर्सडे को हुई कैंट बोर्ड की बैठक में लिया गया। वहीं दूसरी ओर जो कर्मचारी अपनी फैमिली को परेशान करते हैं उस पर भी गंभीर चर्चा की गई। बोर्ड बैठक में रखे लगभग सभी प्रस्तावों को पास कर दिया गया। सिर्फ दुकानों के हटाने के प्रस्ताव को ही अगली बोर्ड बैठक में रखा गया है।

पैदल करनी होगी शॉपिंग

कैंट इलाके में अभी तक कई जगहों पर पार्किग नहीं होने की वजह से लोगों को दिक्कतें हो रही थीं, जिसे दूर करने के लिए कैंट बोर्ड ने यह फैसला लिया है। बैठक में तय हुआ पार्किंग बनने के बाद ऐसे सभी लोगों पर रोक लगा दी जाएगी, जोकि अभी तक अपनी गाडि़यों को लेकर बाजार में ही घुस जाया करते थे। पार्किंग बनने के लोगों को अपने वाहन पार्क करने के बाद पैदल ही शॉपिंग करनी होगी।

फैमिली को परेशान किया तो देना होगा सैलरी का 22 परसेंट

बैठक में कैंट बोर्ड की सीईओ अनुपम तलवार ने कहा कि कई कर्मचारियों की फैमिली से शिकायत आती है कि वो अपनी फैमिली को परेशान कर रहे हैं, ऐसे मामलों में कार्रवाई के लिए कैंट बोर्ड के पास कोई अधिकार नहीं है। ब्रिगेडियर इंद्रजीत सिंह ने कहा कि यदि किसी कर्मचारी की वाइफ उसकी शिकायत करती है तो जांच के बाद यदि शिकायत की पुष्टि हो जाती है तो उसकी सैलरी का 22 परसेंट उसके परिवार को दिया जाता है, जिससे उसका परिवार ठीक से चल सके। उन्होने कहा कि यदि कैंट बोर्ड में किसी कर्मचारी की वाइफ उसकी शिकायत करती है तो कैंट बोर्ड की सीईओ जांच करके उसकी पुष्टि कर सकती है। जिसके बाद कर्मचारी की सैलरी का 22 परसेंट कट करके सीधे उसके अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है। हांलाकि इसे अभी लागू नहीं किया गया है। इस पर और चर्चा अगली बैठक में होगी।

दुकानों के प्रस्ताव को भी रोका गया

बोर्ड बैठक में दुकानों की नीलामी के गए प्रस्ताव को भी अभी रोक दिया गया है। इस प्रस्ताव पर अगली बैठक में चर्चा की जाएगी। दरअसल प्रस्ताव के अनुसार कैंट इलाके में 89 दुकाने ऐसी है जिनका कई सालों से रिन्यूवेशन ही नहीं हुआ है। जबकि रूल के मुताबिक हर पांच साल में दुकानों की लीज का रिन्यूवर होना चाहिए। व्यापारियों व्यापारियों के विरोध के चलते इस प्रस्ताव को अगली बैठक तक टाल दिया गया। व्यापारियों का कहना था कि यदि दुकानों को खाली कराया गया तो जमकर विरोध होगा और भरी दुकानों को नीलाम कर दिया गया तो स्थिति गंभीर हो सकती है।

बैठक के बाद पार्षद ने की शिकायत

बैठक खत्म होते ही कैंट इलाके के पार्षद वेद प्रकाश ने ब्रिगेडियर इंद्रजीत के सामने गंदे पानी की एक बोतल रख दी और कहा कि साहब देखिए हम लोग इस तरह का पानी पी रहे है। इस पर ब्रिगेडियर ने सीईओ से से सवाल किया तो उन्होने कहा कि हो सकता है कि कहीं पानी की सप्लाई खराब हो गई हो इसे तत्काल दिखाकर ठीक करा दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive