- दिल्ली से कानपुर तक वंदे भारत एक्सप्रेस के नए रैक का हुआ सफल ट्रायल

- वंदे भारत एक्सप्रेस के नए कोचों में पैसेंजर्स की सुविधा के लिए कई बदलाव

KANPUR। वंदे भारत एक्सप्रेस के नए रैक का ट्रायल थर्सडे को दिल्ली से कानपुर सेंट्रल के बीच किया गया। जो दिल्ली से कानपुर अपने निर्धारित समय से पांच मिनट पहले पहुंच गई। एनआर रीजन के सीएमई 'आईटी' के मुताबिक वाराणसी से वाया कानपुर होकर दिल्ली चल रही वंदे भारत एक्सप्रेस के पुराने कोचों की अपेक्षा वंदे भारत एक्सप्रेस के नए कोचों में और सुविधा के लिए कुछ बदलाव किए गए है। उन्होंने बताया कि थर्सडे को नए रैक का किया गया ट्रायल सफल रहा।

कोचों में किया गया यह बदलाव

वंदे भारत एक्सप्रेस के नए रैक के ट्रायल में दिल्ली से कानपुर आए चीफ मैकेनिकल इंजीनियर (आईटी) मनीष थपलियाल ने बताया कि पेंट्रीकार एरिया के स्पेस को लगभग तीन फिट बड़ा और कई इक्यूपमेंट बढ़ाए गए हैं। पेट्रीकार का स्पेस बढाए जाने से वहां हॉट केस के साथ डीप फ्रीजर भी रखा जा सकेगा। इससे पैसेंजर्स को सफर के दौरान गर्म खाना व ठंडी आइसक्रीम व फ्रेश फूड मिल सकेगा। साथ ही सभी कोचों में वाटर कूलर भी लगाया गया है।

ट्रायल में मौजूद रही मेंटीनेंस टीम

एनसीआर सीपीआरओ अजीत कुमार सिंह ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस के नए रैक के ट्रायल के दौरान सकूर बस्ती जहां कोचों का मेंटीनेंस होता है। वह भी टीम मौजूद थी। उन्होंने बताया कि ट्रायल के दौरान चीफ मैकेनिकल इंजीनियर (आईटी), एडीएनई चिराग श्रीवास्तव, एडीएनई सुधीर जैन व उनकी टीम थी।

Posted By: Inextlive