यह जानना जरूरी

-186629 कंज्यूमर्स हैं शहर में

- 27 सबस्टेशन से होती बिजली सप्लाई

-117 फीडर लगे हैं शहर में

-740 ट्रांस्फार्मर की संख्या

-1 से दो घंटे कटौती होती है

-3 से चार बार ट्रिपिंग 10 से 15 मिनट की होती है डेली

-424 शिकायतें पिछले पिछले साल इन आठ इलाकों से आई

--------------

- दो नये फीडरों से 24 घंटे दी जाएगी लाइट की सप्लाई

- अधिकारियों ने निरीक्षण कर जानी थी हकीकत, 7 जून से मिलेगी सुविधा

बरेली : शहर के आठ इलाकों को अब 24 घंटे ट्रिपिंग फ्री लाइट मिलेगी. बिजली विभाग ने इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. ट्रिपिंग और ब्रेकडाउन से परेशान करीब 15 हजार की आबादी को इससे काफी राहत मिलेगी. दुर्गानगर और सनसिटी स्थित सब स्टेशनों पर दो-दो नये फीडर लगाए गए हैं. सब स्टेशनों के अंतर्गत आने वाले आठ इलाकों में बिजली सप्लाई दी जाएगी. बिजली विभाग के इस नये प्रयास से काफी हद तक ब्रेक डाउन की समस्या काफी हद तक कम होगी. आगामी 7 जून से इन फीडरों से सप्लाई देना शुरू कर दिया जाएगा.

इन आठ इलाकों को मिलेगी सप्लाई

- जोगी नवादा

- अशोक नगर

- चावल मंडी

- शेर अली गौटिया

- आवास विकास

- सन सिटी

- सिल्वर स्टेट

- इज्जत नगर बैरियर टू

इज्जत नगर से थी सप्लाई

इज्जत नगर सब स्टेशन से पहले इन आठ इलाकों में बिजली सप्लाई दी जाती थी. इससे कई बार लोगों को ब्रेक डाउन और ट्रिपिंग की समस्या से जूझना पड़ता था. इसकी क्षेत्रीय लोगों ने कई बार कंप्लेन भी की थी. लेकिन अब फीडरों से बिजली सप्लाई बाधित नहीं होगी और क्षेत्रीय लोगों को काफी राहत मिलेगी.

कई बार आई थीं शिकायतें

साल 2018-19 में बिजली विभाग के कंट्रोल रूम में 424 शिकायतें इन आठ इलाकों से ही आई थीं. जनवरी माह में विभागीय अधिकारियों ने निरीक्षण भी किया था. इस दौरान क्षेत्रीय लोगों ने बिजली की समस्या के बारे में बताया था. इसके बाद आलाधिकारियों ने दुर्गानगर और सनसिटी सब स्टेशन पर दो-दो नये फीडर बनवाने का आदेश फरवरी माह में दिया था.

वर्जन :::

दुर्गानगर और सन सिटी सब स्टेशनों में दो-दो नये लग गए हैं. 7 जून से शहर के आठ इलाकों में सप्लाई दी जाएगी. इन क्षेत्रों से कटौती और ट्रिपिंग संबंधी शिकायतें अधिक आती थीं, जिस कारण फीडर लगाए गए हैं.

एनके मिश्र, एसई.

Posted By: Radhika Lala