Ind Vs Nz 10 साल में पहली बार न्यूजीलैंड ने वनडे में बनाया इतना कम स्कोर

2019-01-23T11:42:09+05:30

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे नेपियर में खेला जा रहा। इस मैच में मेजबान न्यूजीलैंड 157 रन पर ही सिमट गई। कीवी टीम का अपने घर पर भारत के खिलाफ पिछले 10 सालों का यह सबसे कम स्कोर है।

कानपुर। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच नेपियर में खेला जा रहा। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया। हालांकि उनका यह डिसीजन भारतीय गेंदबाजों ने गलत साबित किया। पूरी कीवी टीम 50 ओवर खेले बिना 157 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड का अपने घर पर भारत के खिलाफ पिछले 10 सालों में यह सबसे कम वनडे स्कोर है। मेजबान टीम को इतने सस्ते में समेटने में कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी का अहम योगदान रहा। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने जहां चार शिकार किए वहीं शमी ने 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसके अलावा चहल को दो और जाधव को एक विकेट मिला।

2009 में बनाया था कम स्कोर

न्यूजीलैंड ने इससे पहले भारत के खिलाफ अपने घर पर 2009 में सबसे कम स्कोर बनाया था। हालांकि तब कीवी टीम छोटे लक्ष्य का पीछा कर रही थी। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, 14 मार्च 2009 को ऑकलैंड में खेले गए एक मैच में भारत ने 149 रन बनाए थे जिसके जवाब में कीवी टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए।

25 साल पहले बना था ये शर्मनाक रिकाॅर्ड

भारत के खिलाफ अपने ही घर पर कीवी टीम का पहली पारी में सबसे कम स्कोर 142 रन है। ये मैच साल 1996 में ऑकलैंड में खेला गया था। तब कीवी टीम ने पहले खेलते हुए 142 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने तीन विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया था। उस वक्त टीम इंडिया के कप्तान मो अजहरुद्दीन थे।
2019 में न्यूजीलैंड की सबसे खराब बैटिंग
2019 में न्यूजीलैंड की ये अभी तक की सबसे खराब बैटिंग है। कीवी टीम ने इस साल श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली थी जिसमें कीवी ने श्रीलंका का पूरी तरह से सफाया किया। इन मैचों में न्यूजीलैंड ने हर बार 300 से अधिक का स्कोर खड़ा किया मगर भारत के खिलाफ सीरीज की शुरुआत ही न्यूजीलैंड के लिए खास नहीं रही और पूरी टीम 157 रन पर सिमट गई।
Ind vs NZ: 5 वनडे मुकाबले जो दोनों टीमों के फैंस कभी नहीं भूलेंगे
मोहम्मद शमी बने वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.