RANCHI: लोअर बाजार थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। हार्ट ऑफ सिटी अल्बर्ट एक्का चौक स्थित सदर अस्पताल के सिविल सर्जन कार्यालय के मेन गेट के सामने एक नवजात बच्ची का शव पुलिस ने बरामद किया है। गुरुवार को एक अज्ञात व्यक्ति को सिविल सर्जन कार्यालय के सामने शव फेंक कर भागते हुए देखा गया। सदर अस्पताल के गार्ड द्वारा उस व्यक्ति को रोकने की कोशिश की गई, लेकिन वह भागने में सफल रहा। लोअर बाजार थाना के सब इंस्पेक्टर गौतम कुमार चौबे अपनी टीम के साथ घटनास्थल पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है।

प्रबंधन भी जुटा जांच में

घटना के सामने आने के बाद अस्पताल प्रबंधन भी जांच पड़ताल में जुट गया है। आशंका जताई जा रही है कि बच्ची मृत पैदा हुई होगी, जिसके परिजनों ने शव को खुले में फेंक दिया होगा।

सफाई कर्मियों ने देखा शव

सुबह अस्पताल कर्मचारियों ने साफ-सफाई के दौरान कागज के एक बॉक्स में रखे हुए नवजात का शव देखा। इसके बाद उन्होंने पुलिस और फिर अस्पताल प्रबंधन को जानकारी दी। लोअर बाजार थाना के इंस्पेक्टर ने बताया कि बुधवार को जितनी महिलाएं प्रसव के लिए अस्पताल आई थीं, उनका रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।

पहुंची बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष आरती कुजूर और बाल कल्याण समिति रांची के सदस्य श्रीकांत कुमार ने गुरूवार को आज सदर अस्पताल रांची का औचक निरीक्षण किया। सदर अस्पताल परिसर में नवजात बच्ची की पाई गई लाश के संबंध में जानकारी हासिल की।

दंपती ने फेंका नवजात का शव

सदर अस्पताल के कर्मियों ने बताया कि सुबह एक महिला और पुरुष झोले में रखी नवजात बच्ची के शव को सिविल सर्जन कार्यालय के सामने गेट के नीचे फेंक कर चलते बने। आवाज देने लगे तो दोनों भाग खड़े हुए। बताया गया कि बच्ची का जन्म किसी अस्पताल में हुआ प्रतीत नहीं होता है।

Posted By: Inextlive