-सीवर लाइन बिछाने के बाद सड़क बनाने में हुई लापरवाही, धंस रही हैं शहर की सड़कें

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: अगर आप शहर की सड़कों पर निकल रहे हैं तो सावधान रहिए। पता नहीं, कब, कहां कौन सी सड़क धंस जाए। फिलहाल तो शहर में जो हाल है उसे देखकर यही कहा जा सकता है। बुधवार को सूबेदारगंज स्टेशन की सड़क धंस गई। वहीं रामबाग चौराहे की ओर जाने वाली रोड पर बुधवार की सुबह गड्ढा हो गया, जिसमें एक ई-रिक्शा धंस गया। सड़के धंसने के पीछे बड़ी वजह गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई की लापरवाही है। शहर में सीवर लाइन बिछाने के बाद सड़कों का निर्माण सही ढंग से नहीं कराया गया। इसका नतीजा हुआ कि बारिश होते ही सड़कें धंसने लगी हैं।

कुंभ मेला के दौरान बनी थी सड़क

कुंभ मेला के लिए सुबेदार स्टेशन को रेलवे द्वारा डेवलप करने के साथ ही स्टेशन तक जाने के लिए कालिंदीपुरम की तरफ से नया रास्ता बनाया गया है। कुछ महीने पहले ही नई सड़क बनाई गई थी। लेकिन यह नई सड़क पहली बारिश भी नहीं झेल पाई। सुबेदारगंज स्टेशन की तरफ जाने वाली सड़क कई जगह से धंसते हुए गढ्डे में तब्दील हो गई है।

जल्दबाजी में हुआ था निर्माण

बताया जाता है कि कुछ दिन पहले ही इस सड़क पर सीवर लाइन डाली गई थी। पूर्व पार्षद चंद्रभूषण सिंह के साथ ही मोहल्ले के लोग कहते हैं कि इसके बाद यह सड़क बेहद जल्दबाजी में बनी। गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई ने खामियां छिपाने के लिए गड्ढे को पाटकर सड़क बना दी और क्वॉलिटी का ध्यान नहीं रखा। वहीं शहर के अन्य इलाकों में भी सड़कों के धंसने से लोग घायल हुए हैं। रामबाग चौराहे की ओर जाने वाली रोड पर बुधवार की सुबह गड्ढा हो गया। बुधवार की सुबह एक ई-रिक्शा वाला गढ्डे में गिर गया।

Posted By: Inextlive