-देर शाम आंगिरस के आंगन में 6.65 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कभी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रहे सिटी के पूर्व सांसद व अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में एमएचआरडी मिनिस्टर रहे डॉ। मुरली मनोहर जोशी का आवास आंगिरस आखिरकार गुरुवार की रात 6.65 करोड़ रुपए में बिक गया। इसके साथ ही उस घर से जुड़ा डॉ। जोशी का नाम भी खत्म हो गया। गुरुवार की शाम पहले से तय प्रोग्राम के तहत ही घर के रजिस्ट्री की प्रक्रिया आंगिरस के आंगन में ही पूरी की गई।

इनके हिस्से आया घर

इस दौरान घर को कुल पांच हिस्सेदारों ने खरीदा। इसमें सबसे बड़ा हिस्सा डॉ। आनंद मिश्रा ने 4.7 करोड़ रुपए में खरीदा। उन्होंने 690.18 वर्गमीटर का हिस्सा खरीदा। इसमें 573 वर्गमीटर कंस्ट्रक्शन एरिया रहा। जबकि दूसरे हिस्सेदार रहे धरनीधर द्विवेदी। उन्होंने 55 लाख रुपए में घर के 80.26 वर्गमीटर का हिस्सा खरीदा। इसके बाद नीलिमा मिश्रा ने 80 लाख रुपए में 118.17 वर्ग मीटर और संध्या कुशवाहा व प्रियंका कुशवाहा ने 60 लाख रुपए में 84.73 वर्गमीटर का हिस्सा खरीदा। डॉ। मुरली मनोहर जोशी के टैगोर टाउन एरिया स्थित आवास आंगिरस के रजिस्ट्री की प्रक्रिया शाम 7 से आठ बजे के बीच पूरी की गई।

शहरियों की भी जुड़ी थी कई यादें

प्रोफेसर और बीजेपी के कद्दावर नेता डॉ। मुरली मनोहर जोशी के टैगोर टाउन स्थित आवास आंगिरस से शहरियों का भी काफी लगाव रहा है। इलाहाबाद से सांसद रहने के दौरान डॉ। जोशी से अक्सर शहरियों से अपने आवास पर ही मिलते थे। इतना ही नहीं डॉ। जोशी के राजनीतिक कॅरियर के नए आयामों का गवाह भी उनका आवास आंगिरस ही रहा था। इलाहाबाद प्रवास के दौरान बीजेपी के दिग्गज नेता उनके आवास पर ही रुकते थे। जहां देश और युवाओं के भविष्य से जुड़ी योजनाओं पर चर्चा भी होती थी।

Posted By: Inextlive