जमशेदपुर : एनएच 33 के चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया है. कार्यकारी एजेंसी जेसीबी लगा कर एनएच के किनारों को समतल करने का काम कर रही है. सड़क के किनारों को समतल करने के बाद सबसे पहले नाले का निर्माण होगा. इसके बाद फ्लाईओवर बनेगा. बाद में बीच में फोरलेन सड़क बनाई जाएगी. समतलीकरण का काम डिमना चौक के करीब से शुरू हुआ है. शाम तक एलीट हास्पिटल के सामने तक जेसीबी से समतलीकरण का काम किया गया. इसके तहत घास वगैरह हटाई जा रही है. जमशेदपुर में चिलगू से महुलिया तक 44.218 किलोमीटर लंबे एनएच 33 के चौथे खंड का निर्माण गुजरात की कंपनी आयरन ट्रैंगल कर रही है. इस खंड के चौड़ीकरण पर 379 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

45 मीटर चौड़ा होगा एनएच 33

एनएच 33 की चौड़ाई 45 मीटर होगी. इसी के अंदर डेढ़-डेढ़ मीटर का दोनों तरफ नाला होगा. यानि सड़क 42 मीटर चौड़ी होगी. एनएचएआइ के अधिकारियों ने एनएच 33 के निर्माण का काम तो शुरू हो गया है. लेकिन, अभी काफी दिक्कत आ रही है. अभी अतिक्रमण नहीं हटाया गया है.

समतलीकरण के दौरान कटी पाइपलाइन

एनएच 33 के समतलीकरण के दौरान ठेकेदार की जेसीबी से मानगो जलापूर्ति योजना की पाइपलाइन कट गई. पाइपलाइन कटने से पानी बहने लगा. इसकी सूचना पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधिकारियों को दी गई तो काफी देर के बाद उन्होंने जलापूर्ति बंद की. बाद में इसकी मरम्मत की गई.

वर्जन

एनएच 33 के चौड़ीकरण का काम शुरू कर दिया गया है. ठेकेदार को निर्देश दिए गए हैं कि वो तेजी से काम करे.

विजय श्रीवास्तव, क्षेत्रीय अधिकारी एनएचएआइ

Posted By: Kishor Kumar