-इटावा-चकेरी हाईवे पर हादसों की वजह बन रहे 14 बड़े ढाबे और रेस्टोरेंट पर होगी कार्रवाई, एनएचएआई ने कराया सर्वे

kanpur@inext.co.in

KANPUR : शहर में इटावा-चकेरी हाईवे से सटे ढाबों, रेस्टोरेंट, बिल्डिंग आदि को हटाने की कार्रवाई की जाएगी। इसमें 14 बड़े ढाबे और रेस्टोरेंट जद में आएंगे। एनएचएआई ने सर्वे कर अवैध तरीके से बने और एक्सीडेंट्स का बड़ा कारण बनी बिल्डिंग को चिन्हित कर कार्रवाई करने के लिए डीएम का रिपोर्ट सौंप दी है। शहर में कालपी हाईवे से सटे विजय नगर चौराहे, अर्मापुर और भौंती में बड़े ढाबे और रेस्टोरेंट हैं, जिन पर कार्रवाई की जाएगी। यहां के रेस्टोरेंट और ढाबों पर खाना खाने के लिए हाईवे पर ही गाडि़यां खड़ी कर दी जाती हैं, जो एक्सीडेंट का बड़ा कारण बनते हैं।

नियमों के मुताबिक अवैध

एनएचएआई के नियमों के मुताबिक मुख्य मार्ग के बीच से 40 मीटर तक दोनों ओर कोई भी निर्माण नहीं किया जाना चाहिए। विभाग के सर्वे में यह स्पष्ट किया गया है चिन्हित किए गए सभी निर्माण अवैध हैं। बता दें कि हर साल 1.5 लाख लोग हाईवे पर एक्सीडेंट में अपनी जान गवां देते हैं और करीब 5 लाख लोग घायल होते हैं।

---------

इन पर होगी कार्रवाई

-श्री भोजनालय

-बाबा ढाबा

-ओरियंट रिसॉर्ट

-चौहान ढाबा

-जनता चौहान ढाबा

-दीपू चौहान ढाबा

-न्यू चौहान ढाबा

-अपना चौहान ढाबा

-बाबा ढाबा

-मां बाबा ढाबा

-गुरु भोजनालय

-शिवा ढाबा

-अपना ढाबा

-प्रताप ढाबा

------------

सर्वे करने के बाद रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। डीएम को भी कार्रवाई के लिए रिपोर्ट सौंप दी गई है। चिन्हित किए गए सभी ढाबों और रेस्टोरेंट्स को हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

-पुरुषोत्तम लाल चौधरी, जीएम व प्रोजेक्ट मैनेजर, एनएचएआई।

Posted By: Inextlive