नंदौसी में निगम की जमीन वाली फाइल में भी घपला

डाक रिसीव बुक में फर्जी फाइल नं। डाल निगम को गुमराह किया

BAREILLY: नगर निगम में पिछले कुछ दिनों से लाइम लाइट में आ रहे मामलों में मेयर हाउस का नाम उछल रहा है। मेयर हाउस से जुड़े लोगों का नाम सामने आने पर नगर आयुक्त ने भी इन मामलों में जांच का दायरा बढ़ा दिया है। नंदौसी में निगम की करोड़ों की जमीन की फाइल गुम होने के मामले में फ्राइडे को एक नया खुलासा हुआ। मेयर हाउस से भेजी गई इस जमीन की फाइल को डाक रिसीव बुक में गलत फाइल नं। से दर्ज करा दिया गया। साथ ही डाक रिसीव बुक में फाइल को निगम में ही जमा दिखाकर असली फाइल गुम कर दी गई। खुलासे के बाद नगर आयुक्त ने निगम के बाबुओं से पूछताछ की तो असली माजरा निकल कर सामने आया।

फर्जी फाइल नं। का खेल

नंदौसी में निगम की जमीन पर मेयर हाउस से जुड़े एक ठेकेदार का प्लांट बना है। जिस पर कार्रवाई के लिए निगम को फाइल नहीं मिल रही। फाइल खोजने की कवायद में डाक रिसीव बुक खंगाली गई तो फर्जीवाड़े का पता चला। डाक रिसीव बुक में फाइल नं। क्088 दर्ज थी। जिसे मेयर हाउस से रिसीविंग में क्088 अ नाम से दर्ज कर दिखा दिया गया, लेकिन असल में फाइल निगम में पहुंची ही नहीं। फ्राइडे को नगर आयुक्त ने निर्माण विभाग के बाबू भूपेन्द्र, मानचित्रकार हरीश भारती और सुरेश से जवाब तलब किया। साथ ही तीन दिन में अपर नगर आयुक्त को मामले की रिपोर्ट देने के ि1नर्देश दिए।

अपर की मुश्किल डगर

निगम में अधिकारियों की हुई एक बैठक में मेयर के एक तथाकथित पर्सनल सेक्रेटरी के भी शामिल होने का मामला तूल पकड़ रहा है। अधिकारियों की बैठक में मेयर हाउस से जुड़े शख्स की मौजूदगी को नगर आयुक्त ने अनुशासनहीनता माना है। निगम की इस मीटिंग में अपर नगर आयुक्त ने मेयर के सेक्रेटरी के होने से इंकार किया है। जबकि जेडएसओ सहित अन्य दो अधिकारियों ने मेयर के तथाकथित पर्सनल सेक्रेटरी के होने की लिखित कंप्लेन की थी। इस पर नगर आयुक्त ने अपर नगर आयुक्त के बयान के साथ पूरे मामले की रिपोर्ट शासन को भेज दी है।

Posted By: Inextlive