RANCHI: चुटिया में फॉरेस्ट अधिकारी के घर डाका डालने वाले गिरोह का कनेक्शन निक्की शर्मा गिरोह से जुड़ने की आशंका जताई गई है। इस बाबत पुलिस उस गिरोह की तलाश में संभावित स्थानों पर छापेमारी कर रही है। उस गिरोह को सूचना देनेवाले ऐसे लोगों की भी तलाश हो रही है कि आखिर उनके सूचना देने के पीछे क्या मकसद था। गैंग में राजकुमार साव, गुडडू साहू, पवन शर्मा जैसे अपराधी की सक्रियता बहुत तेज रहती है।

डकैती के पैसे से खरीदता है हथियार

डकैती के पैसे से यह गिरोह हथियार खरीदता है। छानबीन में इस बात का खुलासा हुआ है कि निक्की शर्मा गिरोह ने ही वर्ष 2013 में चुटिया रेलवे कॉलोनी में सुरेश दूबे के घर भी डाका डाला था। वहां बड़ी रकम हाथ लगी थी, जिससे हथियार खरीदने के लिए डालटनगंज के सौदागर सुजीत सिन्हा से संपर्क किया था। सौदा पांच लाख में तय हुआ था। सुजीत को तीन लाख रुपए भी दे दिए गए थे। बाकी दो लाख के लिए निक्की शर्मा डकैती में मिले जेवरात को खपाने में लगा था। वहीं डाका डालने के बाद वह दिल्ली भाग गया था। इधर, डकैती में शामिल दो लोग धर लिए गए थे और सरगना की जोर-शोर से तलाश थी।

पंडरा में बेचनेवाला था गहने

एक गुप्तचर ने पुलिस को बताया कि निक्की शर्मा से जेवरात खरीदने को ओपी क्षेत्र का एक सोनार अमित तैयार था, मगर निक्की ने उसके सामने एकमुश्त नौ लाख रुपए देने की शर्त रखी थी। अमित इसी पैसे के जुगाड़ में था, जिसकी भनक पुलिस के एक अधिकारी को लग गई। पुलिस ने सोनार अमित की सघनता से तलाश शुरू कर दी, तो वह फरार हो गया था।

Posted By: Inextlive