- लैंसडाउन चौक से कुछ दिन पहले हटवाया था अतिक्रमण

- अब सजता है वहां संडे मार्केट, कई फड़ें हुई नियमित

- निगम की मिलीभगत से अवैध वसूली कर लगवाई जाती है फड़ें

DEHRADUN : राजधानी में बैठे अधिकारियों को मुख्यमंत्री के आदेश का पालन रखने की सुध शायद अब नहीं रह गई है। इसका साफ एग्जांपल सामने आता है, लैंसडाउन चौक स्थित धरना स्थल। यहां सीएम के आदेश को एक महीना भी नहीं बीता की दोबारा बाजार सजना शुरू हो गया है।

अब सज रहा संडे मार्केट

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने विधानसभा सत्र से पहले लैंडसडान चौक स्थित धरना स्थल पहुंच, यहां धरने देने वाले संगठनों से मुलाकात की थी। इस दौरान सीएम धरना स्थल की बदहाली पर डीएम को मौके से फटकार लगाकर स्थिति सुधरने को कहा था। सीएम के आदेश पर अगले दिन ही मौके पर पहुंची जिले की सरकारी मशीनरी से धरना स्थल के साथ ही आसपास का अतिक्रमण जेसीबी से तुड़वा दिया था। इस दौरान नगर निगम ने यहां खोखा लगाने वालों का काफी सामान कब्जे में ले लिया था।

कब्जा करना शुरू

अब सीएम के आदेश को यहां महीना भी नहीं बीता है कि धरना स्थल एरिया में अब संडे मार्केट में फड़ लगाने वालों खुली जगह होने के कारण कब्जा करना शुरू कर दिया है। शहीद जतिन थापा चौक से बैडमिंटन हॉल के गेट तक लगने वाले संडे का मार्केट का दायरा अब धरना स्थल के साथ ही लैंसडाउन चौक को पार करते हुए रेंजर्स ग्राउंड के सामने तक पहुंच गया है। लगातार बढ़ते मार्केट के इस अतिक्रमण पर अब तक न तो जिला प्रशासन और न ही नगर निगम ने सुध ली है।

--------------

माफिया निगम को लगाते हैं चूना

संडे मार्केट में नगर निगम से अभी फड़ों की संख्या निर्धारित है। यहां संख्या ख्00 के करीब हैं, लेकिन इस दिनों संडे मार्केट में ब्00 से अधिक वेस्ट यूपी से पहुंचे कारोबारी फड़ लगाते हैं। सूत्रों की मानें तो नगर निगम से मिलीभगत कर कुछ माफिया ही नगर निगम राजस्व में चुना लगाता है। ये माफिया यहां फड़ लगाने वालों से अवैध वसूली करते हैं, इससे निगम को राजस्व में चूना लगाता है। अवैध फड़ों को लेकर नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि फीस देने वालों अधिक फड़ लग रही हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive