- तन्वी और अनस का पासपोर्ट फिलहाल सरेंडर नहीं कराया जाएगा

- आरपीओ बोले, मैनुअल के आधार पर उठाया जाएंगे कदम

LUCKNOW

तन्वी और अनस पासपोर्ट मामले में फिलहाल कोई तस्वीर साफ होती नहीं दिख रही है। सोमवार तक इनके पासपोर्ट को क्लीयरेंस नहीं दी गई है। उम्मीद जताई जा रही थी पुलिस की एडवर्स रिपोर्ट आने के बाद पासपोर्ट कार्यालय की ओर से दोनों को नोटिस जारी करके उनका पासपोर्ट सरेंडर कराया जा सकता है। इस मामले में रीजनल पासपोर्ट अधिकारी पीयूष वर्मा की ओर से फिर स्पष्ट किया गया है कि पासपोर्ट मैनुअल 2016 के तहत ही कदम उठाए जाएंगे।

फिलहाल दोनों के पास पासपोर्ट

पासपोर्ट मैनुअल की बात सामने आने के बाद यह तो तय हो गया है कि तन्वी और अनस को तत्काल नोटिस जारी नहीं होगी और न ही उनके पासपोर्ट सरेंडर कराए जाएंगे। पहले पूरी रिपोर्ट तैयार कराई जाएगी, फिर मैनुअल के आधार पर दोनों को कार्यालय बुलाया जाएगा और उनसे उन बिंदुओं पर जानकारी हासिल की जाएगी, जिसके आधार पर पुलिस ने एडवर्स रिपोर्ट दी है।

मैसेज हो रहे वायरल

पुलिस की एडवर्स रिपोर्ट आने के बाद भी नोटिस जारी न किए जाने को लेकर आरपीओ पर सवाल खड़े हो रहे हैं। सोमवार को सोशल मीडिया पर एक बार फिर से अचानक खबर वायरल होने लगी कि आरपीओ ने पुलिस की एडवर्स रिपोर्ट आने के बावजूद पासपोर्ट को क्लीयरेंस दे दी है। हालांकि आरपीओ का साफ कहना है कि अभी कोई क्लीयरेंस नहीं दी गई है न ही पासपोर्ट सरेंडर कराया जा रहा है।

नोटिस तो देनी होगी

पासपोर्ट कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने पुलिस की एडवर्स रिपोर्ट आने के बाद दोनों को नोटिस जारी करने की संभावना से इंकार नहीं किया। सूत्रों के अनुसार, अगर नोटिस का जवाब नहीं दिया जाता है तो दोनों का पासपोर्ट रद भी किया जा सकता है। हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि दोनों को नोटिस कब जारी होगी।

Posted By: Inextlive