-मेगा स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स के आठों स्टेडियम में किया गया समर कैंप का आयोजन

-सिर्फ लॉन टेनिस स्टेडियम का नहीं हो रहा है इस्तेमाल

>RANCHI : होटवार स्थित मेगा स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स में लास्ट वीक समर कैंप का आयोजन किया गया। सिर्फ लॉन टेनिस स्टेडियम को छोड़ दें तो यहां के आठों स्टेडियम में एथलेटिक्स, फुटबॉल, टेबुल टेनिस, बैडमिंटन, साइक्लिंग, कबड्डी, खो-खो, जिमनास्टिक और शूटिंग की ट्रेनिंद दी गई। झारखंड स्पो‌र्ट्स अथॉरिटी की ओर से लगाए गए समर कैंप में लॉन टेनिस को जगह नहीं मिलने से लॉन टेनिस के लवर्स ि1नराश हैं।

लॉन टेनिस के हैं सात कोर्ट

खेलगांव में टेनिस स्टेडियम में सात कोर्ट हैं। ख्0क्क् में हुए फ्ब् वें नेशनल गेम्स में इन सभी टेनिस कोर्ट का इस्तेमाल हुआ था, लेकिन इसके बाद से यहां लॉन टेनिस के टूर्नामेंट्स पर ग्रहण लगा हुआ है। लॉन टेनिस स्टेडियम यूं ही वीरान रहता है। स्टेडियम का मेंटनेंस नहीं होने से यह जर्जर भी होता जा रहा है।

लॉन टेनिस भी था शामिल

झारखंड स्टेट स्पो‌र्ट्स एकेडमी के सरवर ईमाम ने बताया कि मेगा स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स में लगने वाले समर कैंप के लिए जिन स्पो‌र्ट्स के लिए एड दिया गया था, उसमें लॉन टेनिस भी था। लेकिन, दूसरी ओर यहां लगाए गए बैनर में जिन गेम्स का नाम है, उसमें लॉन टेनिस का जिक्र ही नहीं है। ऐसे में झारखंड स्टेट स्पो‌र्ट्स एकेडमी की बातों में कोई सच्चाई नहीं नजर आती है।

Posted By: Inextlive