नहीं होगी IPL 12 की ओपनिंग सेरेमनी पूरा पैसा शहीदों के परिवारों को किया जाएगा दान

2019-02-23T09:46:35+05:30

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इस बार आईपीएल 12 की ओपनिंग सेरेमनी न कराने का फैसला किया है। बोर्ड का कहना है इसमें जो पैसा बचेगा उसे पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिवारों को दिया जाएगा।

नई दिल्ली (पीटीआई)। इस साल आईपीएल का आगाज बिना किसी ओपनिंग सेरेमनी के होगा। शुक्रवार को बीसीसीआई और सीओए की मीटिंग में फैसला लिया गया कि इस आयोजन के लिए जो रकम तय की गई थी उसे पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिवारों को दी जाएगी। बता दें हर साल आईपीएल का रंगारंग आगाज होता था जिसमें बाॅलीवुड के तमाम कलाकार परफार्म करते थे मगर इस बार ऐसा कुछ नहीं होगा। बोर्ड ने सीआरपीएफ जवानों की शहादत के सम्मान में ओपनिंग सेरेमनी न आयोजित करने का फैसला लिया। कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन के चेयरमैन विनोद राॅय ने कहा, 'हम इस बार आईपीएल का इनऑरल फंक्शन आयोजित नहीं करेंगे इसका पूरा पैसा शहीदों के परिवारों को दिया जाएगा।'
15 करोड़ रुपये होने थे खर्च
इससे पहले बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने बोर्ड के सामने ये प्रस्ताव रखा था कि हमें कम से कम 5 करोड़ रुपये शहीद परिवारों की आर्थिक मदद के लिए देना चाहिए। शुक्रवार को जब बीसीसीआई ने आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी कैंसिल कर दी तो सबसे ज्यादा खुशी सीके खन्ना को हुई। उन्होंने कहा, 'मुझे ये जानकर काफी खुशी हुई कि सीओए ने शहीद जवानों के परिवारों की मदद करने का फैसला लिया है। आईपीएल के ओपनिंग सेरेमनी का सारा पैसा अब नेक काम में लगेगा। ये रकम पांच करोड़ से भी ज्यादा की होगी।' बताते चलें पिछले साल आईपीएल 11 की ओपनिंग सेरेमनी में करीब 15 करोड़ रुपये खर्च हो गए थे, इस बार भी इतनी ही रकम की उम्मीद थी।

दो हफ्ते का शेड्यूल हुआ जारी

आईपीएल 12 का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 23 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा। यानी कि आईपीएल फैंस को पहली भिड़ंत धोनी बनाम कोहली के बीच देखने को मिलेगी। बीसीसीआई अपने 14 दिनों के शेड्यूल में 17 मैचों का आयोजन करेगी। इस दौरान जहां सभी टीमों को चार-चार मैच खेलने को मिलेंगे वहीं दिल्ली कैपिटल्स और राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खाते में पांच-पांच मैच आएं हैं।

पांच साल से IPL में नहीं बिक रहे इस भारतीय बल्लेबाज ने ठोंकी पहली टी-20 सेंचुरी


IPL 2019 : 14 दिनों के शेड्यूल में इन दो टीमों को मिलेंगे सबसे ज्यादा मैच खेलने को


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.