कई मामलों में सामने आई है गनर की लापरवाही

सस्पेंड हो चुके हैं आठ महीने में 20 गनर

Meerut : पुलिस का गनर आपका रुतबा तो बढ़ा सकता है, लेकिन उसकी मौजूदगी सुरक्षा की गारंटी हरगिज नहीं है। लगातार गनर की लापरवाही के मामले सामने आ रहे हैं। कार्रवाई के नाम पर उन्हें सस्पेंड किया जाता है, जिनकी कुछ दिन बाद ही बहाली हो जाती है। इसके बावजूद गनर की मांग कम नहीं हो रही है।

फिर बरती लापरवाही

दो दिन पहले भाजपा विधायक संगीत सोम की सुरक्षा में लगे पांच पुलिस कर्मी अगर सचेत होते तो हमलावर आसानी से पकड़ में आ सकते थे, लेकिन वह गोलियां चलते ही केबिन में दुबक गए। जब हमलावर वहां से गायब हुए तो उसके बाद उन्होंने मोर्चा संभाला। एसएसपी अखिलेश कुमार ने विधायक की सुरक्षा में तैनात पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

आठ महीने में 20 सस्पेंड

सुरक्षा में लापरवाही बरतने पर गनर पर कई बार गाज गिरी है। पुलिस आंकड़े के अनुसार पिछले आठ महीने में 20 गनर को सस्पेंड किया जा चुका है। इनमें से 7 की बहाली भी हो चुकी है। आरआई होरी लाल सिंह का कहना है कि जितने भी पुलिस कर्मी सुरक्षा में लगाए जाते हैं, उन्हें अलग से गनर की ट्रेनिंग नहीं दी जाती है।

----

गनर की लापरवाही

17 सितंबर 2018 : हस्तिनापुर के अलीपुर मोरना गांव में जोनी की सुरक्षा में तैनात गनर कमरे में शराब पीकर सो गया था। इसके बाद जोनी व उसके नौकर राजा पर फायर किया गया, जिसमें नौकर राजा की मौत हो गई थी।

3 फरवरी 2017 : अपने बेटे चेतन के कत्ल की गवाह सावित्री देवी को सरूरपुर के रज्जापुर में पुलिस सुरक्षा में बदमाशों ने गोली मार दी गई। जिसके चलते उसकी मौत हो गई। गनर वहां से भाग गया था।

24 जनवरी 2018 : परतापुर के सोहरका गांव में गवाह निछेत्तर कौर व उसके बेटे भोलू की गोली मारकर हत्या कर दी गई। निछेत्तर कौर को पुलिस गनर मिला हुआ था।

13 िसतंबर 2018 : सरेबाजार गंगा नगर के कसेरू बक्सर में बसपा नेता गुड्डू चौधरी की हत्या के दौरान फैंटम में तैनात पुलिस कर्मी गोलियां चलते ही एटीएम में घुस गए थे।

110 लोगों को मिला हुआ है गनर

750 आवेदन गनर के लिए पेंडिंग

20 गनर 8 महीने में सस्पेंड

7 गनर की हो चुकी है बहाली

Posted By: Inextlive