RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी में कैंपस प्लेसमेंट पिछले छह महीने में एक बार भी नहीं हो पाया है। सितंबर में को-ऑर्डिनेटर के जाने के बाद पूरा मामला ठप पड़ गया है। जिसके बाद जनवरी महीने में प्लेसमेंट सेल के लिए असिस्टेंट को-ऑर्डिनेटर की नियुक्ति भी की गई थी। पर तीन महीने गुजर जाने के बाद भी कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन नहीं हो सका है।

बस नाम का प्लेसमेंट सेल

रांची यूनिवर्सिटी के प्लेसमेंट सेल का स्टूडेंट से कोई लेना-देना नहीं है, जबकि पहले हर महीने किसी न किसी कंपनी का प्लेसमेंट हो जाया करता था। जिसमें एमबीए,एमसीए,बीबीए और जनरल कोर्स के स्टूडेंट को सेल्स एग्जीक्यूटिव और बैक ऑफिस जॉब मिल जाया करती थी। ख्0क्ख् में पहली बार इस प्लेसमेंट सेल के द्वारा आईबी का कैंपस प्लेसमेंट कराया गया था।

सितंबर से नहीं आई कोई कंपनी

लास्ट ईयर सितंबर के बाद से अभी तक यहां किसी कंपनी ने दस्तक नहीं दी है। इसके अलावा सेल की ओर से कभी कोशिश भी नहीं की गई है। इस कारण रांची यूनिवर्सिटी एमबीए फोर्थ सेमेस्टर के स्टूडेंट्स पास भी हो गए और खाली हाथ ही चले गए। स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी में जाकर प्लेसमेंट के लिए कहा भी, पर कोई कदम नहीं उठाया गया। वहीं आरयू के वीसी को इससे कोई लेना-देना नहीं है। उनका कहना है कि असिस्टेंट को-ऑर्डिनेटर की नियुक्ति कर दी गई है। कुछ दिन में प्लेसमेंट शुरू हो जाएगा।

असिस्टेंट को-ऑर्डिनेटर की हुई थी नियुक्ति

आरयू के प्लेसमेंट सेल के को-ऑर्डिनेटर का पोस्ट छह महीने पहले खाली हो गया था। जिसके बाद इसके लिए एक बार आरयू ने आवेदन भी मांगा था। इंटरव्यू भी लिया गया, पर बाद में कोई काबिल कैंडीडेट नहीं मिलने के कारण इसे कैंसिल कर दिया गया। एक महीने बाद फिर से इंटरव्यू हुआ और फाइनली को-ऑर्डिनेटर की जगह असिस्टेंट को-ऑर्डिनेटर की नियुक्ति कर दी गई।

Posted By: Inextlive