-एमजीएम हॉस्पिटल मैनेजमेंट को हाईकोर्ट के निर्देश की परवाह नहीं

-बायो मेडिकल वेस्ट के डिस्पोजल को लेकर सीरियस नहीं हॉस्पिटल मैनेजमेंट

-गुरुवार को हॉस्पिटल के किचन के पास फिर से फेंका गया बायो मेडिकल वेस्ट

JAMSHEDPUR: महात्मा गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल (एमजीएम)को हाईकोर्ट के निर्देश की परवाह नहीं है। बायो वेस्ट के डिस्पोजल के संदर्भ में दो दिन पहले ही हाईकोर्ट का निर्देश मिला था। लेकिन एमजीएम हॉस्पिटल में यह निर्देश बेअसर दिख रहा है। ब्लड बैंक और किचन के ठीक बगल में बायो मेडिकल वेस्टेज का अंबार पड़ा है। एमजीएम हॉस्पिटल में किचन के ठीक सामने मेडिकल वेस्टेज को फेंकने का काम बदस्तूर जारी है। किचन में एमजीएम में एडमिट मरीजों का खाना तैयार किया जाता है। ऐसी स्थिति में यह अंदाजा सहज लगाया जा सकता है कि एमजीएम को अपने पेशेंट्स की कितनी ि1चंता है।

पॉल्यूशन बोर्ड ने लगाई थी फटकार

एमजीएम हॉस्पिटल के कीचन के पास डंप हुए बायो मेडिकल वेस्टेज को देख पॉल्यूशन कंट्रोल डिपार्टमेंट भी हैरत में पड़ गया था। टीम को एमजीएम हॉस्पिटल कंपाउंड में कई जगह मेडिकल वेस्टेज फेंके हुए मिले थे। इसे देखने के बाद पॉल्यूशन बोर्ड ने एमजीएम सुपरिंटेंडेंट डॉ आरवाई चौधरी को निर्देश दिया था। बुधवार को पॉल्यूशन कंट्रोल डिपार्टमेंट की टीम के निर्देश के बाद एमजीएम हॉस्पिटल मैनेजमेंट हरकत में भी आया था। हॉस्पिटल में टीम के रहने तक बायो मेडिकल वेस्ट हटाने का काम भी चला, लेकिन टीम के जाते ही सफाई का काम बंद हो गया।

ज्यादा फेंक दिया बायो मेडिकल वेस्ट

गुरुवार को एमजीएम के किचन के पास काफी संख्या में प्लास्टर की कटी हुई पट्यिां, ग्लब्स, निडिल, सिरिंज, कॉटन सहित तमाम वेस्टेज फिर से फेंक दिए गए हैं। स्थिति यह है कि एमजीएम हॉस्पिटल को हाईकोर्ट के निर्देश का भी असर नहीं हो रहा है।

Posted By: Inextlive