बरेली 22 से अधिक मतदान केंद्र पर नहीं है रैम्प सीडीओ ने कार्रवाई के दिए आदेश

2019-04-18T08:50:37+05:30

- शहर के पोलिंग सेंटर्स पर जरूरी सुविधाओं का टोटा

- सीडीओ ने डीआईओएस और बीएसए को दिए कार्रवाई के निर्देश

शहर के पोलिंग सेंटर्स का हाल

22 पोलिंग सेंटर्स में नहीं बने रैंप

06 पोलिंग सेंटर पर नहीं हैं हैंडपंप

03 पोलिंग सेंटर पर टॉयलेट नहीं

02 पोलिंग सेंटर के टॉयलेट मिले गंदे

02 पोलिंग सेंटर पर बिजली नहीं

02 पोलिंग सेंटर की सड़क खराब

BAREILLY: लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण के मतदान में पांच दिन ही बाकी बचे हैं। प्रशासन इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। वहीं दूसरी ओर मतदान केंद्रों पर अब तक जरूरी सुविधाएं भी मुकम्मल नहीं हो सकी हैं। शहर के पोलिंग सेंटर्स की बात करें तो यहां मतदान के लिए आने वाले दिव्यांग जनों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ेगा। शहर के करीब 22 पोलिंग सेंटर्स पर अब तक रैंप तक नहीं बने हैं। वहीं कई सेंटर्स पर टॉयलेट, पीने के पानी और बिजली तक की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में पोलिंग सेंटर्स पर वोटर्स को खासी परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

निरीक्षण में सामने आया सच
अपर नगर आयुक्त ईश शक्ति कुमार सिंह ने शहरी क्षेत्र में बनाए गए पोलिंग सेंटर्स का निरीक्षण कई टीमों को भेजकर कराया था। इन टीमों ने निरीक्षण के बाद अपनी रिपोर्ट सौंपी तो पोलिंग सेंटर्स की हकीकत देखकर अफसर भी दंग रह गए।

इन स्कूलों में नहीं है रैंप
सुशीला गिरीश स्कूल, सेंट जेवियर्स स्कूल, विष्णु इंटर कॉलेज, राजकीय इंटर कॉलेज, सरस्वती विद्या इंटर कॉलेज, महावीर प्रसाद कन्या इंटर कॉलेज, रघुवीर सहाय आदर्श विद्यापीठ, मनोहर भूषण इंटर कॉलेज, सूरजभान पब्लिक इंटर कॉलेज, सरस्वती विद्या मंदिर, बरेली इंटर कॉलेज, विद्यासागर स्कूल, डॉ। विद्यासागर पब्लिक स्कूल, देश दीपक पब्लिक इंटर कॉलेज, शैली पब्लिक स्कूल, सरस्वती विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक, मौलाना आजाद इंटर कॉलेज, वुडरो स्कूल सिल्वर स्टेट, पीसी आजाद इंटर कॉलेज, पंडित दीन दयाल इंटर कॉलेज, बालजती इंटर कॉलेज, कलाकेंद्र बालिका इंटर कॉलेज, हिंद हाई स्कूल, रामभरोसे लाल इंटर कॉलेज।

फटकार भी बेअसर
दो दिन पहले ही डीएम वीरेंद्र सिंह ने विकास भवन में बैठक के दौरान सभी आला अफसरों से पोलिंग सेंटर्स और बूथों की रिपोर्ट तलब की थी, लेकिन अधिकांश अफसर रिपोर्ट उपलब्ध नहीं करा पाए थे। जिस पर डीएम ने सभी को जमकर फटकार लगाई थी और जल्द से जल्द सभी पोलिंग सेंटर्स पर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के आदेश दिए थे।

सीडीओ ने दिए कार्रवाई के आदेश
जब पोलिंग स्टेशन में रैम्प, हैंडपंप और शौचालय नहीं होने की रिपोर्ट सीडीओ के पास पहुंची तो उन्होने बीएसए और डीआईओएस को लेटर जारी कर पोलिंग सेंटर्स पर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। जिसके बाद डीआईओएस ने इन स्कूलों को नोटिस जारी करके एक दिन के अंदर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं साथ ही स्कूलों से स्पष्टीकरण भी मांगा है।

जिन पोलिंग सेंटर्स पर व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं पाई गई हैं उन पोलिंग सेंटर्स के संचालकों को नोटिस जारी कर दिया गया है। आज बैठक बुलाकर उनसे बात भी की जाएगी। नोटिस पर भी नहीं माने तो कठोर कार्रवाई की जा सकती है।

डॉ। अचल कुमार मिश्र, डीआईओएस

inextlive from Bareilly News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.