- प्रिंस चौक, रिस्पना, लाल पुल चौक सहित 5 चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल लंबे समय से हैं ठप

- एसपी ट्रैफिक ने एमडीडीए को सिग्नल दुरुस्त करने के लिए भेजा लेटर, मिला सिर्फ आश्वासन

देहरादून, ट्रैफिक पुलिस लगातार रोड सेफ्टी के दावे तो कर रही है, लेकिन दून के सबसे बिजी 5 चौराहों पर लंबे समय से ट्रैफिक सिग्नल ठप हैं। ट्रैफिक पुलिस द्वारा कई बार एमडीडीए को सिग्नल दुरुस्त करने के लिए लेटर लिखा गया, लेकिन एमडीडीए इन्हें चालू करने की जहमत नहीं उठा रहा। सिग्नल न होने से वाहन चालक मनमानी करते हैं, जिससे एक्सीडेंट्स का खतरा बना हुआ है। वहीं, ट्रैफिक पुलिस को भी बेवजह ट्रैफिक कंट्रोल के लिए पसीना बहाना पड़ रहा है।

एसपी ट्रैफिक ने एमडीडीए को भेजा लेटर

3 दिन पहले ही एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद की ओर से एमडीडीए सचिव जीसी गुणवंत को खराब ट्रैफिक सिग्नल दुरुस्त कराने के लिए लेटर भेजा गया। जिसमें रोड सेफ्टी का हवाला देते हुए प्रिंस चौक, रिस्पना पुल, लाल पुल सहित 5 चौराहों पर तत्काल खराब ट्रैफिक सिग्नल को दुरुस्त करने को कहा गया है। इस पर एमडीडीए सचिव की ओर से जल्द ट्रैफिक सिग्नल दुरुस्त करने का सिर्फ आश्वासन दिया गया।

बिना सिग्नल रोड सेफ्टी का कैसा दावा

प्रिंस चौक, रिस्पना और लाल पुल चौक सिटी के सबसे बिजी चौराहे हैं। हर दिन यहां से हजारों वाहनों का गुजरना होता है। वीआईपी मूवमेंट भी इन चौराहों पर लगातार बना रहता है। लेकिन यहां लगे ट्रैफिक सिग्नल लंबे समय से खराब हैं। धूप, बारिश में भी पुलिस को यहां स्टाफ तैनात करना पड़ता है, स्टाफ की कमी के कारण कई बार यहां पर्याप्त पुलिसकर्मी तैनात नहीं रहते ऐसे में वाहन चालकों की मनमानी से कोई हादसा कभी भी हो सकता है। रोड सेफ्टी पर ये खराब सिग्नल सवाल खड़े करते हैं।

Posted By: Inextlive