कई इलाकों में नहीं पहुंचे बीएलओ, लोग कर रहे इंतजार

निर्वाचन कार्यालय का नब्बे फीसदी वितरण का दावा

PRAYAGRAJ: जिले की दोनों लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरू होने में 24 घंटे से भी कम समय बचा है. वोटर्स पर्ची के लिए अब भी इंतजार कर रहे हैं. बीएलओ की शिकायत कंट्रोल रूम पहुंच रही है और निर्वाचन कार्यालय का दावा है कि 90 फीसदी घरों तक वोटर पर्ची पहुंचायी जा चुकी है.

ऊंचे दावे, खोखली हकीकत

छह मार्च को जिला निर्वाचन अधिकारी ने शत-प्रतिशत वितरण के आदेश दिए थे. काला डांडा, लूकरगंज, खुल्दाबाद, चकिया, राजापुर, झूंसी, मलवा खुर्द, नैनी महोबा, कल्याणी देवी सहित ऐसे कई इलाकों में लोगों की शिकायत है कि उनके घरों में अभी वोटर स्लिप नहीं दी गई है. मानव एकता संघ के अध्यक्ष इरशाद अंसारी ने आरोप लगाया कि शहर पश्चिमी विधानसभा की भाग संख्या 21 अतरसुइया में बीएलओ ने पर्ची का वितरण नहीं किया.

जिले में वोटर्स की संख्या 44 लाख के आस-पास है. सभी को वोटर स्लिप दी जानी है. सोर्सेज का कहना है कि निर्वाचन कार्यालय से बीएलओ वोटर स्लिप ले जा रहे हैं लेकिन इसे वितरित नहीं कर रहे हैं. किसी भी मोहल्ले में 15-20 फीसदी घरों को छोड़कर वोटर पर्ची नहीं पहुंची है.

44 लाख वोटर्स को मिलनी है सुविधा

बॉक्स..

भारी न पड़ जाए शहर में लापरवाही

एक्सप‌र्ट्स कहते हैं कि शहर एरिया में वोटर पर्ची का बड़ा महत्व है. शहर की तीनों विधानसभाओं का वोटिंग प्रतिशत हमेशा कम रहता है. प्रशासन की मंशा थी कि शहर के प्रत्येक घर में वोटर स्लिप पहुंचे. इसके बाद भी बरती गयी लापरवाही शहर में फिर वोटिंग कम होने का कारण बन सकती है.

शहर में वोटर पर्ची बांटने का काम तेजी पर है. इसकी रिपोर्ट भी हमने बीएलओ से मांग ली है. जहां नहीं पहुंची है वहां शनिवार को पर्ची पहुंचाने का आदेश दिया गया है.

-केके बाजपेई,

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी

Posted By: Vijay Pandey