स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में शुरू हुई ताइक्वांडो प्रतियोगिता में अव्यवस्थाओं से जूझे खिलाड़ी

- दोपहर 12 बजे ही खत्म हो गया पानी, बैठने का भी नहीं था सही इंतजाम

बरेली : स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में पिछले दिनों हुई स्वीमिंग प्रतियोगिता के दौरान खिलाडि़यों को तमाम अव्यवस्थाओं से जूझना पड़ा, लेकिन स्टेडियम के जिम्मेदारों ने इससे सबक नहीं लिया. अब सैटरडे से स्टेडियम में शुरू हुई दो दिवसीय 39 वीं राज्य स्तरीय ताइक्वांडो व नॉर्थ ताइक्वांडो प्रतियोगिता मे भी अव्यवस्थाएं हावी रहीं. खिलाडि़यों के लिए न तो पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था थी और न ही उनके बैठने के लिए सही इंतजाम किया गया.

800 खिलाडि़यों के लिए एक टैंकर

प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए 30 जिलों से 800 से ज्यादा खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, लेकिन इनके लिए नगर निगम से पानी का सिर्फ एक टैंकर ही मंगवाया गया. दोपहर करीब 12 बजे तक टैंकर खाली हो गया. इसके बाद खिलाड़ी पीने के पानी के लिए भटकते रहे.

बैठने का भी इंतजाम नहीं

प्रतियोगिता में शामिल होने आए खिलाडि़यों के बैठने के लिए भी आयोजकों ने सही इंतजाम नहीं किया. ऐसे में थके हारे खिलाड़ी एंट्री गेट के पास ही अपने बैग को सिर के नीचे लगाकर लेटे नजर आए.

राज्य स्तरीय ताइक्वांडो का रिजल्ट

बालिका वर्ग में बरेली की लक्ष्मी चौहान, प्रियंका, दिशा दीक्षित, भक्ति, गोंडा की दीक्षा, मऊ की सौम्या ने स्वर्ण पदक जीता. बदायूं की पलक, रुक्मिणी, रिद्धिमा, वैष्णवी, लखनऊ की दीक्षा, शुशुम्ना, प्रज्ञा ने रजत पदक हासिल किया. वहीं, बरेली की स्मरिका, अपराजिता, लखनऊ की वग्मी सिंह व खुशी ने कांस्य पदक जीता.

बालक वर्ग में रायबरेली के मो. अम्मार, प्रयागराज के वीरेंद्र पटेल व युवराज सिंह ने स्वर्ण पदक हासिल किया. गोंडा के नितिन कुमार व मऊ के जयहिंद यादव ने रजत पदक जीता. आगरा के शुभम पाराशर, मऊ के शिवम, सहारनपुर के निपुण ने कांस्य पदक अपने नाम किया.

नार्थ जोन ताइक्वांडो में इन्होंने दिखाया दम

नार्थ जोन ताइक्वांडो सब जूनियर बालक वर्ग में बरेली के विराट व रिशित, संभल के वीर विश्नोई व सीतापुर के आदित्य ने स्वर्ण पदक हासिल किया. बरेली के विराज व आकाश शौर्य, लखनऊ के युवराज, रायबरेली के विनायक ने रजत पदक जीता. बरेली के नकुल मौर्य, दिव्यांश गौतम, दिगविजय सिंह व चमन, रायबरेली के नवदीप व कार्तिक ने अलग अलग मुकाबलों में कांस्य पदक पर कब्जा किया. वहीं, जूनियर बालिका वर्ग में लखनऊ की खुशी व प्रज्ञा ने स्वर्ण पदक जीता. सीनियर बालिका वर्ग में संभल की चंचल, सीतापुर की सोनाली, लखनऊ की शीतू व आकांक्षा ने स्वर्ण पदक पर कब्जा किया.

पुम्से जूनियर एकल बालिका वर्ग में कानपुर की सिमरन व बालक वर्ग में कानपुर के तुषार कुमार ने स्वर्ण पदक जीता.

आज होगा समापन

सैटरडे को प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि अपर आयुक्त अरुण कुमार व विशिष्ट अतिथि अपर नगर आयुक्त ईश शक्ति सिंह ने किया. प्रतियोगिता का समापन संडे को होगा. इस मौके पर एसोसिएशन के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे.

Posted By: Radhika Lala