विभागीय उदासीनता से गुस्से में पब्लिक, अल्लापुर में भी तोड़ दी गई है पाइपलाइन

या तो पानी आ नहीं रहा और यदि आ रहा है तो ऐसा की किसी काम का नहीं

गर्मी की शुरुआत में ही शहर में पेयजल आपूर्ति की समस्या शुरू हो गई है। पुराने शहर के सराय खुल्दाबाद में पिछले करीब तीन-चार महीने से पेयजल आपूर्ति ना के बराबर है। वहीं अल्लापुर में सीवर लाइन बिछाने के लिए हो रही खोदाई में जगह-जगह पानी की पाइप लाइन तोड़ दी गई है। इससे यहां यदि पानी आ भी रहा है तो किसी काम लायक नहीं है।

आंदोलन की दी है चेतावनी

खुशरुबाग स्थित जलकल विभाग से सराय खुल्दाबाद थोड़ी दूर पर स्थित है, यहां सब्जी मंडी के बीच में ही घनी आबादी रहती है। जहां पेयजल की समस्या है। बार बार शिकायत के बाद भी कार्रवाई न होने से परेशान महिलाओं व पुरुषों ने अब आंदोलन की चेतावनी दी है।

जगह-जगह तोड़ दी पाइप लाइन

अल्लापुर पुलिस चौकी से यूनाइटेड बैंक तक हो रहे सीवर लाइन बिछाने के काम ने अल्लापुर के सैकड़ो परिवार के सामने गंदगी, कीचड़ के साथ ही पानी की समस्या खड़ी कर दी है। सीवर लाइन बिछाने के लिए हो रही खोदाई की वजह से पाइप लाइन टूट गई है। अल्लापुर में कई स्थानों पर पाइप लाइन टूटने की शिकायत पब्लिक की ओर से दर्ज कराई जा रही है। पाइप लाइन टूटने की वजह से घरों में पेयजल आपूर्ति ठप है। यदि पानी आ भी रहा है तो गन्दा व मटमैले कलर का है। इसकी वजह से लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं।

जिसने तोड़ा है वही बनाएगा

जलकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि गंगा प्रदूषण वालों ने पाइप लाइन तोड़ी है तो वही बनाएंगे। गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के ठेकेदारों का कहना है कि मरम्मत के लिए समान नहीं है। लोहे के पाइप की जगह पीवीसी पाइप डाली जा रही है। उसके नीचे सोलिंग भी नहीं बिछाई जा रही है, इसके कारण पाइप टूट रहे हैं। कब्रिस्तान वाली गली के बाहर पिछले 12 मार्च से लीकेज था ठीक न करने की वजह से पाइप बार बार टूट रही है।

सराय खुल्दाबाद के सैकड़ो परिवार पिछले करीब तीन-चार महीने से पानी के लिए परेशान हैं। नगर निगम का जलकल विभाग थोड़ी दूर पर ही है, इसके बाद भी अधिकारी-कर्मचारी झांकने नहीं आते हैं।

राजेंद्र

ठंड के मौसम में जब पानी की खपत कम होती है, तब भी यहां पानी की समस्या बनी रही। कई-कई दिनों तक नल में पानी नहीं आया। इधर-उधर से पानी लाकर काम चलाना पड़ा।

सुनील

गर्मी बढ़ने के साथ ही पानी की समस्या और बढ़ गई है। पार्षद, नगर निगम व जलकल अधिकारी भी नहीं सुनते हैं। शिकायत करें तो फिर किससे करें।

खलीलुद्दीन

एक तो कई-कई दिनों तक पानी आता ही नहीं है। अगर आता भी है तो काफी गंदा व बदबूदार। ऐसा लगता है जैसे सीवर का पानी सप्लाई किया जा रहा हो।

राजकुमारी देवी

Posted By: Inextlive