RANCHI : सिटी की एक बड़ी आबादी गुरुवार को फिर पानी के लिए तरसी। डोरंडा, हिनू और धुर्वा इलाके में लोग सुबह से ही सप्लाई वाटर का इंतजार करते रहे, लेकिन नल से एक बूंद पानी नहीं। शाम छह बजे बाद जब घरों में सप्लाई वाटर पहुंचा तो हजारों लोगों ने राहत की सांस ली। हालांकि, दिनभर पानी नहीं मिलने से इन मोहल्ले के बाशिंदों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

कॉल का रिस्पांस नहीं

एचईसी के रहने वाले रविंद्र कुमार ने बताया कि सुबह 9 बजे तक जब सप्लाई वाटर नहीं आई तो हम लोगों को अहसास हो गया कि कहीं न कहीं कुछ तकनीकी गड़बड़ी आ गई है, फिर भी दोपहर 12 बजे तक पानी के आने का इंतजार करते रहे। इसके बाद जब संबंधित दफ्तर में सप्लाई वाटर नहीं आने की वजहें जानने व कब तक पानी मिलेगी की जानकारी लेने के लिए कॉल किया तो कोई रिस्पांस नहीं मिला।

टूट गया था वॉल्व का स्पैंडल

हटिया डैम के इंजीनियर शशि शेखर सिंह ने बताया कि गुरुवार रात में ढाई बजे जब पानी सप्लाई के लिए मोटर खोला गया तो धुर्वा फिल्टर में वॉल्व का स्पैंडल टूट गया जिसके बाद मोटर को बंद कर दिया गया। सुबह 9 बजे के बाद इसे ठीक करने के लिए इंजीनियरों को बुलाया गया जो शाम के छह बजे के करीब ठीक गया, उसके बाद सभी इलाकों में पानी की सप्लाई शुरू हो गई।

हटिया डैम का किया गया है गहरीकरण

हटिया डैम से लोगों को पानी देने के लिए डैम को गहरा किया गया है। डैम में चार लाख क्यूबिक मीटर मिट्टी की कटाई की गई है। इससे डैम की जल संग्रहण क्षमता बढ़ी है। अभियंताओं का कहना है कि अच्छा पानी जमा हो जाने पर लोगों को अतिरिक्त जलापूर्ति की जा सकती है।

Posted By: Inextlive