- कुलपति लेने जा रहे हैं फैसला

- एजेंसी की कार्यप्रणाली से हो चुके हैं परेशान

AGRA। अंतत: कुलपति को स्टूडेंट्स की समस्याएं समझ में आ गई हैं। तभी तो सुनने में आया है कि अब कुलपति एजेंसी का ठेका निरस्त करने वाले हैं। एजेंसी को अब काम नहीं दिया जाएगा। स्टूडेंट्स की समस्याओं का अंत हो जाएगा।

तीन सालों से परेशान हैं स्टूडेंट्स

ख्009 से अस्तित्व में आई इस एजेंसी माइंडलॉजिक्स ने दो साल तो बहुत अच्छा काम किया। लेकिन तीसरे साल से ही इसने सब काम खराब करने शुरू कर दिए। ना तो समय से रिजल्ट ही निकाला और ना ही मार्कशीट स्टूडेंट्स को उपलब्ध कराई। यही नहीं, यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर भी रिजल्ट या अन्य डेटशीट संबंधी जानकारी नहीं डाली। एडमिट कार्ड तक यह एजेंसी तैयार नहीं करवा पाई।

कई बार हुआ है हंगामा भी

एजेंसी की कार्यप्रणाली का खामियाजा भुगत रहे स्टूडेंट्स ने एक बार नहीं बल्कि कई बार यूनिवर्सिटी में हंगामा किया है। धरना दिए हैं, कुलपति से लेकर एजेंसी तक का घेराव किया है। सैंकड़ों ज्ञापन दिए जा चुके हैं। लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ था। स्टूडेंट्स की समस्याओं को देखते हुए कर्मचारी भी कई बार कुलपति से मिल चुके हैं। एजेंसी को सुधारने की बात कह चुके हैं। स्टूडेंट्स की समस्याओं को कुलपति के सामने रख चुके हैं।

हो चुकी है बंद करने की मांग

एक नहीं बल्कि कई छात्र नेता और छात्र संगठन एजेंसी को बंद करने की मांग कर चुके हैं। पिछले ही दिनों एबीवीपी ने एक ज्ञापन कुलपति को सौंपा था, जिसमें एजेंसी को बंद करने की मांग की गई थी।

कुलपति लेने वाले हैं फैसला

एजेंसी की कार्यप्रणाली और आने वाली तमाम समस्याओं को देखते हुए कुलपति जल्द ही एजेंसी को बंद करने की योजना बना रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि एजेंसी द्वारा स्टूडेंट्स के साथ किए जा रहे बर्ताव को देखते हुए कुलपति यह निर्णय लेने जा रहे हैं।

Posted By: Inextlive