-सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत हुई वर्कशॉप में आरटीओ सगीर अहमद अंसारी ने अधीनस्थों को नियम का पालन कराने का दिया निर्देश

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: अगर आप आरटीओ में कोई काम कराने टू-व्हीलर से गए हैं और हेलमेट नहीं लगाया है तो आपका काम नहीं होगा. चाहे आप अफसरों की कितनी भी सिफारिश कर लें, लेकिन आपकी नहीं सुनी जाएगी. यह जानकारी सोमवार को आरटीओ सगीर अहमद अंसारी ने दी. वह मुख्य सचिव के निर्देश पर सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत आरटीओ में हुई वर्कशॉप के दौरान विभागीय अधिकारियों, ई-रिक्शा यूनियन, बस आपरेटर्स यूनियन के पदाधिकारियों और पब्लिक से रूबरू थे.

लगातार होती रहेगी मॉनीटरिंग

आरटीओ सगीर अहमद अंसारी ने बताया कि ऐसे लोग जो ऑफिस में बिना हेलमेट के आते हैं उनका काम नहीं किया जाएगा. इसके लिए अधिकारियों और कर्मचारियों से लगातार ऑफिस परिसर में मानिटरिंग भी कराई जाएगी. उन्होंने बताया कि सड़क दुर्घटना में अधिकतर मौत हेलमेट न लगाने से होती है. इसलिए सबसे ज्यादा जरूरी वाहन चलाते समय हेलमेट लगाना होता है.

हेलमेट हमारे लिए वरदान

वर्कशॉप के चीफ गेस्ट विधायक विक्रमाजीत मौर्या ने ट्रैफिक रूल्स का पालन करने पर बल दिया. उन्होंने कहा कि हेलमेट हमारे जीवन को बचाने का सबसे अच्छा गिफ्ट है. इसलिए सड़क सुरक्षा नियमों का पालन जरूरी है. संचालन कार्यालय सहायक सतेन्द्र प्रताप राय का रहा. इस मौके पर एआरटीओ प्रशासन डॉ. सियाराम वर्मा, एआरटीओ प्रवर्तन रविकांत शुक्ला, एआरटीओ सेकंड भूपेश गुप्ता, टैंपो-टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष विनोद चंद्र दुबे, संतोष श्रीवास्तव, आरके शुक्ला, प्रमोद केसरवानी, आकाश शुक्ला, अंकित केसरवानी आदि मौजूद रहे.

Posted By: Vijay Pandey