पुराने वाहनों के लिए एनओसी लेने का अंतिम दिन आज

एनओसी लेकर दूसरे जनपदों में करा सकेंगे संचालन

15 साल पुराने प्राइवेट वाहन और 10 साल पुराने कॉमर्शियल वाहनों के संचालन का अंतिम दिन

1.37 लाख के करीब वाहनों का संचालन शहर में नहीं हो सकेगा

Meerut। 15 साल पुराने प्राइवेट वाहन और 10 साल पुराने कॉमर्शियल वाहनों को अन्य जनपदों में संचालन के लिए एनओसी लेने का आज अंतिम दिन है। यदि एनओसी नही ली तो वाहन का एनसीआर समेत अन्य जनपदों में भी संचालन नही हो सकेगा। परिवहन विभाग के इस आदेश के बाद जनपद के करीब 1.37 लाख के करीब वाहनों का संचालन शहर में प्रतिबंधित हो जाएगा। इसके बाद एनओसी ना लेने वाले वाहनों के खिलाफ विभाग द्वारा अभियान चलाया जाएगा।

एनसीआर से बाहर होगा संचालन

एनजीटी के आदेशानुसार एनसीआर में 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने डीजल वाहन का संचालन बैन है। ऐसे में परिवहन विभाग द्वारा जनपद में पंजीकृत आयु पूरी कर चुके वाहनों के री रजिस्ट्रेशन और एनओसी जारी करने का काम विभाग द्वारा जा रहा है। इसके तहत विभाग द्वारा शहर के करीब 1.37 लाख वाहन मालिकों को नोटिस जारी कर वाहनों का री रजिस्ट्रेशन कराने आदेश दिया गया था जिसमें से अधिकतर वाहन मालिक अपने वाहनों की एनओसी लेकर री रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं।

आज है आखिरी दिन

आरटीओ विभाग द्वारा आयु पूरी कर चुके वाहनों का री रजिस्ट्रेशन कराकर एनओसी लेने के लिए 9 जनवरी तक का समय दिया गया है। यह वाहन मानकों के अनुसार फिट है और अभी चलने योग्य है तो उसे एनसीआर से अलग जनपदों में रजिस्ट्रेशन के लिए एनओसी जारी की जाएगी।

एनओसी के लिए वाहन मालिकों को रिमाइंडर जारी किया जा चुका है। एनओसी के बाद वाहन मालिक अपने वाहनों का संचालन अन्य जनपदों में कर सकते हैं।

श्वेता वर्मा, एआरटीओ

Posted By: Inextlive