-समर्थकों के हुजूम के साथ नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशी

-पैदल ही नामांकन पत्र भरने पहुंची महिला प्रत्याशी

-महाविद्यालय में दिन भर लगा रहा छात्रों का जमावड़ा

ALLAHABAD: मुखिया इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र नेताओं का रुतबा देख चुके थे। सीएमपी के छात्र नेताओं ने भी नामांकन के दिन शक्ति प्रदर्शन में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। ऐसे में एडीसी, आईएसडीसी के प्रत्याशी भला कैसे पीछे रहते। उन्होंने भी नामांकन जुलूस के दौरान शक्ति प्रदर्शन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वाहनों के काफिले का मामला हो या पम्फलेट और हैंडबिल उड़ाने का, कहीं भी वह पीछे नहीं थे। नतीजा नामांकन शुरू होने के चंद मिनट के भीतर ही पूरा कैंपस ऐसे सामानों से अटा-पटा नजर आने लगा। नामांकन के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतेजाम किए गए थे। इसके चलते कोई घटना तो नहीं हुई। लेकिन, आचार संहिता तोड़ने वाले छात्रों को रोकने की कोई पहल भी सुरक्षाकर्मियों ने नहीं की।

फ्7 प्रत्याशियों ने ठोंकी दावेदारी

इलाहाबाद डिग्री कालेज में अलग-अलग पदों के लिए कुल फ्7 प्रत्याशियों ने दावेदारी ठोंकी है। चुनाव अधिकारी डॉ। ओपी तिवारी के अनुसार फ्राइडे को नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए निर्धारित था। सभी प्रत्याशी नामांकन पत्र पहले ही खरीद चुके थे। यहां अध्यक्ष पद के लिए आठ, उपाध्यक्ष के पांच, महामंत्री के क्0, संयुक्त मंत्री पद के लिए तीन, सांस्कृतिक सचिव पद के लिए चार व संकाय प्रतिनिधि के लिए सात प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के लिए सुबह क्क् बजे से दोपहर बाद दो बजे तक का समय निर्धारित था। नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रत्याशियों की संभावित सूची महाविद्यालय में शाम पांच बजे चस्पा कर दी गई।

ईश्वर शरण डिग्री कालेज में ख्भ् ने किया नामांकन

ईश्वर शरण डिग्री कालेज में भी फ्राइडे को नामांकन प्रक्रिया पूरी की गई। छात्रसंघ के लिए विभिन्न पदों के प्रत्याशियों ने अपनी दावेदारी पेश की। चुनाव अधिकारी डॉ। धीरेन्द्र द्विवेदी के अनुसार परिसर में सुबह क्क् बजे से एक बजे के बीच हुई नामांकन प्रक्रिया में अध्यक्ष पद के लिए नौ, उपाध्यक्ष पद के लिए पांच, महामंत्री पद के छह, संयुक्त मंत्री पद के तीन और सांस्कृतिक सचिव पद के लिए दो प्रत्याशियों ने अपने पर्चे दाखिल किए। चुनाव अधिकारी ने बताया कि सैटरडे को क्क् से क्ख् बजे के बीच नाम वापसी व आपत्तियों को दाखिल करने का समय दिया गया है। इसके बाद चुनाव समिति की बैठक में आवेदन पत्रों की स्क्रीनिंग के बाद शाम चार बजे वैध प्रत्याशियों के नाम की सूची महाविद्यालय के सूचना पट्ट पर चस्पा की जाएगी।

बाक्स

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में हुई नामांकन पत्रों की जांच

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में शुक्रवार का दिन नामांकन पत्रों की जांच के लिए फिक्स्ड किया गया था। इसके लिए अधिकारियों की टीम लगी रही। विभिन्न पदों के लिए दावेदारी करने वाले छात्र नेताओं के प्रतिनिधि ही वहां मौजूद रहे। प्रत्याशी पूरे दिन कैंपस में कैंपेनिंग में बिजी रहे। प्रत्याशियों के चुनाव कार्यालय में जबरदस्त गहमा-गहमी रही।

एक नजर में एयू के वोटर्स

-कुल वैध वोटर्स की संख्या ख्क्,भ्भ्भ्

-वैध छात्र वोटर्स की संख्या क्ब्7फ्फ्

-वैध छात्रा वोटर्स की संख्या म्8ख्ख्

Posted By: Inextlive