ईजी ऑफ डूइंग बिजनेस पॉलिसी के तहत इंडिस्ट्रयल एरिया की सप्लाई सुधारने की कवायद

उपभोक्ता को उपलब्ध कराई जाएगी औद्योगिक फीडर के फॉल्ट से जुड़ी सभी समस्याओं की पूर्व सूचना

Meerut। औद्योगिक क्षेत्रों को 24 घंटे निर्बाध बिजली सप्लाई विद्युत विभाग की प्राथमिकता में शामिल है। विभाग को औद्योगिक क्षेत्रों से मोटा राजस्व प्राप्त होता है। जिसकी वजह से औद्योगिक क्षेत्र के उपभोक्ताओं को विद्युत विभाग व्हाट्सऐप और ई-मेल के माध्यम से बिजली कटौती के कारण की सूचना देगा ताकि इंडस्ट्रीज का काम प्रभावित ना हो और समय से विभाग फॉल्ट को रिपेयर कर सके।

पहले ही मिलेगी सूचना

औद्योगिक क्षेत्र में कम से कम फॉल्ट हों और समय से पहले कमियों को दूर किया जा सके इसके लिए भी विद्युत विभाग ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। साथ ही विभाग द्वारा ईजी ऑफ डूइंग बिजनेस पॉलिसी के तहत औद्योगिक इकाईयों की विद्युत आपूर्ति और उसमें होने वाले व्यवधान की पूर्व सूचना इकाईयों को दिए जाने का निर्णय लिया गया है। पॉवर एमडी ने औद्योगिक इकाईयों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए उनमें होने वाले व्यवधानों की पूर्व सूचना को समाचार-पत्र, एसएमएस, ई-मेल और व्हाट्सऐप के माध्यम से उपभोक्ताओं तक पहुंचाने का आदेश दिया है।

नहीं पड़ेगा कटौती का असर

इन सूचनाओं में औद्योगिक फीडरों के मेंटीनेंस से लेकर लोड शेडिंग आदि से संबंधित सूचनाएं उपभोक्ताओं को भेजी जाएगी। ताकि शटडाउन के दौरान इंडस्ट्रीज का काम प्रभावित ना हो और इंडस्ट्रीज के उत्पादन पर असर ना पड़े।

भारत सरकार की ईजी ऑफ डूइंग बिजनेस पॉलिसी के तहत विद्युत आपूर्ति और उससे होने वाले व्यवधान की पूर्व सूचना उपभोक्ताओं को विभिन्न संचार माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी।

आशुतोष निरंजन, एमडी पॉवर

Posted By: Inextlive