सीबीएसई ने मान्यता कैंसिल करने की शुरू की प्रक्रिया

नेट के दौरान परीक्षा में लापरवाही बरतने पर उठाया कदम

ALLAHABAD: सीबीएसई की ओर से आयोजित होने वाली नेशनल एलिजबिलिटी टेस्ट के दौरान परीक्षा में लापरवाही पर एसपी कान्वेंट स्कूल के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। सीबीएसई की तरफ से स्कूल की मान्यता रद्द करने के लिए नोटिस जारी की गई है। सीबीएसई इलाहाबाद की रीजनल डायरेक्टर श्वेता आरोड़ा ने बताया कि मान्यता रद्द करने की कार्रवाई शुरू हो गई है। नोटिस जारी कर दी गई है। आगे की कार्रवाई शीघ्र ही पूरी की जाएगी।

पेपर बांटने में की थी देरी

शहर में नेट के दौरान 52 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। इस दौरान बम्हरौली के बेगम बाजार स्थित एसपी कान्वेंट स्कूल में बनाए गए सेंटर पर सेंकेंड पेपर बांटने में करीब 25 मिनट की देरी हुई थी। इसके बाद परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया था। परीक्षार्थियों ने पेपर लीक करने का आरोप भी लगाया था। इसके बाद सीबीएसई के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। परीक्षार्थियों को एक सप्ताह के अंदर पुन: परीक्षा कराने का आश्वासन देकर शांत कराया गया। सीबीएसई की ओर से स्कूल की तरफ से बरती गई लापरवाही को देखते हुए उसकी मान्यता रद्द करने की कवायद शुरू हो गई।

नेट में लापरवाही बरतने को लेकर स्कूल की मान्यता रद्द करने की कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में मंगलवार को स्कूल को नोटिस दे दी गई है।

श्वेता अरोरा

रीजनल डायरेक्टर, सीबीएसई इलाहाबाद

Posted By: Inextlive