- लगातार धरना दे रहे इन्क्रोच करने वाले

PATNA CITY : नालंदा मेडिकल कॉलेज की जमीन से इंक्रोचमेंट हटाने का मामला लंबा खिंचता जा रहा है। एक तरफ जमीन इंक्रोच करने वालों का धरना-प्रदर्शन जारी है तो दूसरे तरफ एनएमसीएच एडमिनिस्ट्रेशन हर हाल में जमीन खाली कराने में लगा है। अब इसमें हेल्थ डिपार्टमेंट भी मदद करने को तैयार है। दरअसल जमीन को खाली कराने के लिए जो भी खर्च आएगा उसका वहन अब हेल्थ डिपार्टमेंट की विंग बिहार मेडिकल सर्विस एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीएमएसआईसीएल) करेगा। इस बारे में एनएमसीएच के सुपरिंटेंडेंट डा। संतोष कुमार ने पटना सदर के सर्किल ऑफिसर को एक लेटर लिखा है जिसकी कॉपी डीएम, एडीएम और पटना सिटी के एसडीएम को भेजी गई है।

बाउंड्री होगी साथ-साथ

लेटर लिखे जाने की बात पर उन्होंने बताया कि बीएमएसआईसीएल हेल्थ डिपार्टमेंट का ही एक पार्ट है। जैसे-जैसे इंक्रोचमेंट हटेगा, उसी के साथ बाउंड्री कराई जाएगी। इसका निर्देश पटना हाईकोर्ट की ओर से भी दिया गया है। बाउंड्री का भी खर्च बीएमएसआईसीएल उठाएगा।

धरना-प्रदर्शन है जारी

भारतीय नव निर्माण मंच के बैनर तले एनएमसीएच की जमीन पर इंक्रोचमेंट करने वाले और पारा मेडिकल इंस्टीच्यूट के स्टूडेंट्स का धरना-प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी रहा। एनएमसीएच के गेट के सामने शुक्रवार को भी पूरा दिन गवर्नमेंट व एनएमसीएच एडमिनिस्ट्रेशन के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया गया। शनिवार को मौन जुलूस निकालेंगे जो पटना सिटी के एसडीएम के पास जाएगा और ज्ञापन सौंपेगा।

Posted By: Inextlive