- मेडिकल से बाईपास वाया बेगमपुल, बागपत अड्डा, मलियाना होते हुए जाएगी सिटी बस

- हर 15 मिनट में होगी सर्विस, सुबह 6:30 से शाम 6:30 तक होगी सर्विस

Meerut : सिटी बसों में सफर करने वालों के खुशखबरी है। अब उन्हें बाईपास जाने के लिए दो से तीन बसों या टैंपो को बदलने की जरुरत नहीं होगी। अब आपको बाईपास जाने के लिए सीधी सर्विस मिलेगी। ये सुविधा दे रहा है मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड। इससे पहले मेडिकल, बेगमपुल, जागृति विहार, शास्त्री नगर, हापुड़ अड्डा आदि इलाकों में रहने वाले लोगों को दो बसें या इतने ही टैंपो बदलने पड़ते थे, जिससे लोगों का समय भी बर्बाद होता था और किराया भी ज्यादा लगता था।

मेडिकल से बाईपास तक

मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड मेडिकल कॉलेज से बाईपास तक एक नया रूट जेनरेट किया है। जहां सिटी बसों की सर्विस शुरू होगी। ये सर्विस मेडिकल से हापुड़ अड्डा क्रॉसिंग, बेगमपुल, बागपत अड्डा क्रॉसिंग, मलियाना से होते हुए बाइपास तक होगी। इस सर्विस को जीएम की ओर से हरी झंडी मिल गई है। इस सर्विस को शुक्रवार से शुरू कर दिया जाएगा।

क्ख् घंटे की होगी सर्विस

एमसीटीएसएल के जीएम ने बताया कि ये सर्विस क्ख् घंटे तक रहेगी। सुबह म्:फ्0 से मेडिकल से पहली बस मेडिकल से शुरू होगी। जो शाम म्:फ्0 बजे तक सर्विस रहेगी। जीएम के अनुसार 8 लो फ्लोर बसें सर्विस में रहेगी। जीएम के अनुसार लोगों की ओर से इस सर्विस सर्विस के लिए काफी डिमांड भी आ रही थी। हमने इस रूट का सर्वे कराया और हमें पॉजिटिव रिस्पांस मिला।

बदलने पड़ते थे ऑटो और बस

अगर बात मेडिकल रूट की करें तो बाइपास जाने को लोगों को पहले बेगमपुल तक बस में आना पड़ता था। उसके बाद लोगों को बागपत अड्डा क्रॉसिंग तक अलग से बस या ऑटो लेना पड़ता था। वहां से बाईपास के लिए के प्राइवेट बस और ऑटो लेना पड़ता था। जिससे लोगों को अधिक रुपए देने के साथ टाइम भी ज्यादा लगता था।

ख्0 रुपए होगा किराया

रूट किराया

बाईपास से मेट्रो प्लाजा क्0 रुपए

बाईपास से बेगमपुल क्ख् रुपए

बाईपास से बच्चा पार्क क्भ् रुपए

बाईपास से सोहराब गेट क्8 रुपए

बाईपास से मेडिकल ख्0 रुपए

इस रूट से कई लोगों को फायदा होगा। शुक्रवार सुबह से बस चलनी शुरू हो जाएगी। जो क्ख् घंटों शाम म्:फ्0 तक चलेगी। हर क्भ् मिनट में सर्विस रहेगी।

- संदीप लाहा, जीएम, मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड

Posted By: Inextlive