-मृतक मूल रूप से नवगछिया, भागलपुर के थे निवासी

ARA/PATNA: भोजपुर जिले के शाहपुर थाना अन्तर्गत कारनामेपुर ओपी में कार्यरत एक दारोगा ने मंगलवार की सुबह फांसी लगाकर खुदकुशी कर लिया। बाद में बैरक के कमरे से दारोगा का शव छत की कुंडी से लटके हालत में बरामद किया गया। मृतक प्रकाश कुमार रजक (50 वर्ष) मूल रूप से नवगछिया,भागलपुर जिले के गोपालपुर थाना अन्तर्गत तीनटंगा गांव निवासी स्व दशरथ रजक के पुत्र थे। हालांकि, परिवार वर्तमान में कटिहार जिले में रहता है। घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे की है।

तनाव में रहते थे दारोगा

परिजनों के अनुसार, केस व मालखाना का चार्ज नहीं लिए जाने को लेकर प्रकाश रजक तनाव में रहते थे। दूसरी ओर, भोजपुर

एसपी आदित्य कुमार ने बताया कि खुदकुशी के पीछे पारिवारिक विवाद होने की संभावना जताई जा रही है। रात आठ बजे परिजनों के आने के बाद मौके से शव उठ सका। घटना के संबंध में बताया जा रहा कि नवगछिया,भागलपुर जिले के गोपालपुर थाना अन्तर्गत तीनटंगा गांव निवासी दारोगा प्रकाश रजक छह साल से भोजपुर जिले में कार्यरत थे। वर्तमान में इनकी पो¨स्टग कारनामेपुर ओपी में थी।

बैरक बने स्कूल में थे अकेले

कारनामेपुर ओपी को अपना भवन नहीं होने के चलते पदस्थापित दारोगा और जवान कुछ दूरी पर स्थित कारनामेपुर मध्य विद्यालय के भवन में ही बने कमरे को बैरक बनाकर रहते हैं। थाने के पदाधिकारी निकले हुए थे। बैरक में केवल दारोगा प्रकाश रजक अकेले थे। छत की कुंडी में रस्सी बांध फांसी लगा ली।

दारोगा के बेटे सूरज ने विवाद से किया इनकार

जिसके बाद इसकी सूचना वरीय अफसरों को दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद जगदीशपुर एएसपी डॉ मंजीत समेत अन्य पदाधिकारी भी वहां पहुंच गए। बाद में इसकी सूचना परिजनों को दी गई। इस दौरान दारोगा का शव कमरे में ही पड़ा रहा। बताया जा रहा कि दारोगा का परिवार वर्तमान में कटिहार शहर के भेडि़या रहिका में रहता है। बेटा सूरज ने पारिवारिक विवाद से इंकार किया है।

Posted By: Inextlive