- अक्षय तृतीया के मौके पर डायमंड ज्वैलरी की खरीददारी पर ऑफर्स की बहार, लाइटवेट ज्वैलरी में भी डायमंड ज्वैलरी पर ही कस्टमर्स का भी फोकस

kanpur@inext.co.in

KANPUR: ज्वैलरी की खरीद के लिए शुभ माने जाने वाले अक्षय तृतीया को लेकर ज्वैलरी मार्केट में खासी गहमागहमी है. गोल्ड ज्वैलरी के अलावा मौजूदा दौर में डायमंड ज्वैलरी ही यंगस्टर्स को ज्यादा पसंद आती है. लाइटवेट ज्वैलरी में डायमंड ज्वैलरी को ही यंगस्टर्स ज्यादा प्रिफर भी करते है,लेकिन तमाम आफर्स के बाद अब यह ज्यादा अफोर्डेबल भी हो चली है. अक्षय तृतीया के मौके पर कस्टमर्स को लुभाने के लिए ज्वैलर्स एक से बढ़ कर एक ऑफर्स लाए हैं.

------------

डायमंड ज्वैलरी की खरीददारी में इन बातों का रखें ख्याल

- डायमंड की कीमत उसके कैरेट,कलर,क्लैरिटी और कट के मुताबिक तय होती है.

- अगर डायमंड कलरलेस है तो उसे डी रेटिंग मिलेगी जोकि सबसे महंगा डायमंड होता है.यह रेटिंग कलर के हिसाब से डी से जेड तक होती है

- अमेरिकन जेम्स सोसाइटी ने डायमंड के कट को लेकर उसकी रेटिंग के लिए ाी नंबर तय कर रखे हैं. आईडियल कट वाले डायमंड को जीरो नंबर, एक्सिलेंट कट पर एक नंबर,वेरीगुड कट पर 2 नंबर, गुड कट पर 3 से 4 नंबर, फेयर कट पर 5 से 7 नंबर और पूअर कट पर 8 से 10 नंबर दिए जाते हैं.

--------------------

डायमंड ज्वैलरी की खरीद पर इतने ऑफर्स-

- क्रेडिट और डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर 5 फीसदी तक का कैशबैक या निश्चित डिस्काउंट

- ब्रांडेड ज्वैलरी शोरूमों में खरीददारी पर मेकिंग चार्ज में छूट

- कुछ ब्रांडेड ज्वैलरी शोरूमों में ज्वैलरी खरीद पर ईएमआई की भी सुविधा

- डायमंड ज्वैलरी की खरीद पर 10 से 25 फीसदी तक की छूट

- ज्वैलरी खरीद पर गोल्ड या सिल्वर क्वाइन फ्री

------------

वर्जन-

अक्षय तृतीया के दौरान ज्वैलरी की खरीददारी पर कई ऑफर्स हैं. डायमंड ज्वैलरी की खरीद पर भी कई ऑफर्स हैं. हमारे शोरूम में मिलने वाली डायमंड ज्वैलरी की प्योरिटी को जेम्स इंडस्ट्री से जुड़े विश्व की नामी संस्थाओं ने सर्टिफाई किया है.

- रवि कपूर,केज ज्वैलर्स

गोल्ड के साथ डायमंड ज्वैलरी की खरीद पर भी कई ऑफर्स हैं. डायमंड हो या गोल्ड ज्वैलरी हमारे शोरूम में इनकी बेहतरीन डिजायंस रहती हैं. जोकि कस्टमसर्ट को बेहद पसंद आती हैं.

- विवेक गुप्ता, लाला पुरुषोत्तम दास ज्वैलर्स

- डायमंड को गोल्ड और प्लेटिनम ज्वैलरी के साथ ही पसंद किया जाता है. हमारे यहां इसकी बेहद एक्सक्लूसिव रेंज मौजूद है. जिस पर कई आफर्स भी हैं.

- कुंवर सेठ,लाला काशीनाथ सेठ ज्वैलर्स

अक्षय तृतीया ज्वैलरी खरीदने का शुभ अवसर होता है. ऐसे में कस्टमर्स भी इस दौरान काफी खरीददारी करते हैं. उन्हें बेस्ट डील मिले इसके लिए हम कई आफर्स का फायदा भी देंगे.

- राजेंद्र अग्रवाल, सोना चांदी ज्वैलर्स

अक्षय तृतीया के दौरान ज्वैलरी खरीदना शुभ होता है. इसलिए इस सीजन में काफी खरीददारी होती है.अब तो कई बैंक भी कार्ड से पेमेंट करने पर कैशबैक से लेकर डिस्काउंट ऑफर्स दे रहे हैं.

- परमजीत सिंह, सरदार विशनिसंह ज्वैलर्स

अक्षय तृतीया को लेकर कस्टमर्स का अच्छा फीडबैक है. मार्केट में काफी खरीददारी हो रही है.हमारे शोरूम में ज्वैलरी के बेहतरीन डिजाइंस कई ऑफर्स के फायदे के साथ उपलब्ध हैं.

- पंकज रस्तोगी, श्री जुगुल किशोर ज्वैलर्स

Posted By: Manoj Khare