- सीएसजेएमयू कैम्पस में चलने वाले ज्यादातर कोर्सेस में बची सीटों पर स्टूडेंट्स ले सकते हैं सीधे एडमिशन

-फैशन टेक्नोलॉजी और इंटीरियर डिजाइनिंग में डायरेक्ट एडमिशन हो चुके हैं शुरू, बाकी में 5 जुलाई के बाद

KANPUR: सीएसजेएम यूनिवर्सिटी कैम्पस में पहली बार शुरू हो रहे प्रोफेशनल कोर्स में डायरेक्ट एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। फैशन टेक्नोलॉजी के डिप्लोमा व डिग्री कोर्स में भी डायरेक्ट एडमिशन स्टूडेंट्स को दिए जा रहे हैं। यही नहीं इंटीरियर डिजाइन कोर्स में भी डायरेक्ट एडमिशन शुरू हो गए हैं। इसके अलावा यूनिवर्सिटी के अलग अलग डिपार्टमेंट में डायरेक्ट एडमिशन की प्रक्रिया 5 जुलाई के बाद स्टार्ट हो जाएगी।

च्वॉइस का पूरा मौका मिलेगा

फैशन टेक्नोलॉजी व इंटीरियर डिजाइन कोर्स की इंचार्ज प्रो। डॉ। राशी अग्रवाल ने बताया कि इंटीरियर डिजाइनिंग में बुधवार को 35 एडमिशन डायरेक्ट हुए हैं। अभी इस कोर्स में 25 सीट्स और खाली हैं। फैशन टेक्नोलॉजी के कोर्स में भी 35 सीट्स पर डायरेक्ट एडमिशन लिए जाएंगे। स्टूडेंट्स यूआईईटी थ्री में अपने एकेडमिक सार्टिफिकेट व फोटोकॉपी के साथ 4 कलर्ड पासपोर्ट साइज की फोटो लेकर आएं। स्टूडेंट्स को आईडी प्रूफ भी साथ में लेकर आना होगा। इस कोर्स में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स डिप्लोमा, एडवांस डिप्लोमा व डिग्री कोर्स कर सकते हैं।

बीएफए दो िदन में फुल

इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म मैनजमेंट में डिप्लोमा इन फूड प्रोडक्शन में 40 सीट्स हैं जिसमें सिर्फ 25 स्टूडेंट्स ने रिपोर्ट किया है। बाकी बची15 सीट्स पर डायरेक्ट एडमिशन दिया जाएगा। इसके अलावा फूड एण्ड बेवरेज सर्विसेस में भी डायरेक्ट एडमिशन लिए जाएंगे। इंस्टीट्यूट ऑफ फाइन आ‌र्ट्स में बीएफए की सभी सीट्स दो दिन में फुल हो गई हैं। एमएफए में भी 80 परसेंट सीट्स फुल हो गई हैं। फाइनल इयर का रिजल्ट लेट हो जाने की वजह से एमए ड्राइंग एण्ड पेटिंग में करीब 40 सीट्स पर डायरेक्ट एडमिशन लिए जाएंगे। एमएसडब्लू में भी कुछ कोर्स में डायरेक्ट प्रवेश की प्रबल संभावना है।

डायरेक्ट एडमिशन

कोर्स खाली सीट

डिप्लोमा इन फूड प्रोडक्शन 20

डिप्लोमा फूड एंड बेवरेज 35

इंटीरियर डिजाइनिंग 25

फैशन टेक्नोलॉजी 35

एमए ड्राइंग एंड पेंटिंग 40

एमएसडब्लू 20

पीजी डिप्लोमा गाइडेंस। 15

ह्यूमन राइट्स एंड सोशल 20

एमईआरडी 45

Posted By: Inextlive