- अब ऑन लाइन ही जारी होंगे मासिक यात्रा पास

-हल्द्वानी क्षेत्र मे फर्जी एमएसटी पकडे़ जाने के बाद निगम ने लिया निर्णय

ROORKEE : परिवहन निगम में अब मासिक यात्रा पास (एमएसटी) का फर्जीवाडा खत्म हो सकेगा। अब सेंटर सर्वर से ही ऑनलाइन एमएसटी जारी होगी। हल्द्वानी में फर्जी यात्रा पास जारी होने के बाद निगम ने यह निर्णय लिया है।

ऑनलाइन जारी होगा पास

परिवहन निगम की ओर से प्रतिदिन यात्रा करने वाले यात्रियों को मासिक यात्रा पास जारी किये जाते है। यात्रा करने वालों को इस पास से यह लाभ मिल जाता है कि उन्हें क्भ् दिन का ही किराया देना पड़ता है। फर्जी तरीके से एजीएम के हस्ताक्षर कर हल्द्वानी क्षेत्र में मासिक यात्रा पास जारी होने और उनके पकड़ में आ जाने के बाद से परिवहन निगम में हड़कंप मचा हुआ है। परिवहन निगम ने अब डिपो से एमएसटी बनाने का ही अधिकार समाप्त कर दिया है। परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालक एवं तकनीकी दीपक जैन ने बताया कि अब सेंट्रल सर्वर से ही मासिक यात्रा पास जारी होंगे। डिपो स्तर से आवदेन किया जाएगा। इसके बाद ऑनलाइन पास जारी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रुड़की डिपो में शुक्रवार से ऑनलाइन ही एमएसटी जारी होगी।

--------------

फर्जीवाड़ा रोकना लक्ष्य

महाप्रबंधक संचालक दीपक जैन की माने तो आने वाले समय में ई टिक¨टग मशीन को भी सेंट्रल सर्वर से जोड़े जाने की योजना है। इसके तहत टिकट करते ही पता चल जाएगा कि किस बस से कहां का टिकट जारी हुआ है। ई टिक¨टग मशीन के सेंट्रल सर्वर से जुड़ने से एमएसटी की डिटेल में भी ई टिक¨टग मशीन में होगी। जैसे ही एमएसटी की एंट्री की जाएगी तो ई टिक¨टग मशीन बता देगी कि यह एमएसटी के किसके नाम पर जारी हुई है।

Posted By: Inextlive