- अर्बन रेजीडेंट्स की प्रॉब्लम सॉल्व करने के लिए प्रशासन का इनीशिएटिव

- 22 जुलाई को फूलबाग में समस्याओं का होगा निस्तारण

kanpur@inext.co.in

KANPUR : आपके घर के सामने साफ-सफाई नहीं होती और हर समय कूड़ा फैला रहता है। कम्प्लेंट के बावजूद जलसंस्थान के कर्मचारी नहीं आते। मोहल्ले का ट्रांसफॉर्मर फुंक गया है, लेकिन केस्को अफसर ध्यान नहीं दे रहे। या पुलिस किसी का उत्पीड़न कर रही है। अगर आप भी ऐसी किसी समस्या से पीडि़त हैं तो आप अपनी शिकायत नागरिक सुविधा दिवस में जाकर अफसरों से कर सकते हैं।

खास शहरी लोगों के लिए

तहसील दिवस से इतर नागरिक सुविधा दिवस का आयोजन करने की मुख्य वजह शहरी लोगों की प्रॉब्लम को सॉल्व करना है। डीएम डॉ। रोशन जैकब ने बताया कि महीने के पहले-तीसरे मंगलवार को आयोजित होने वाला तहसील दिवस महज ग्रामीणों की समस्याओं के निस्तारण तक सीमित होकर रह जाता है। ज्यादा भीड़भाड़ की वजह से शहरी लोग वहां नहीं आते। इसीलिए दूसरे और चौथे मंगलवार को नागरिक सुविधा दिवस को स्टार्ट किया गया है। बीती 8 जुलाई को जोनल रिव्यू मीटिंग की वजह से पहला नागरिक सुविधा दिवस बुधवार 9 जुलाई को आयोजित किया गया।

ख्ख् जुलाई को फूलबाग बालभवन में

अब नागरिक सुविधा दिवस का आयोजन फूलबाग स्थित बालभवन में किया जाएगा। डीएम ने बताया कि ग्रीन पार्क मीडिया सेंटर तक साधन की कमी व अप्रोच नहीं होने की वजह से पब्लिक को पहुंचने में काफी प्रॉब्लम हुई है। इसीलिए अब इसे फूलबाग बालभवन में शिफ्ट किया जा रहा है। ख्ख् जुलाई सुबह क्0 बजे से दोपहर क् बजे तक कोई भी शहरवासी अपने एरिया में बिजली, पानी, सड़क, अतिक्रमण, ड्रिंकिंग वॉटर, सीवेज आदि समस्याओं से जुड़ी शिकायत यहां आकर कर सकता है।

Posted By: Inextlive