- हैवानियत की शिकार महिला की न्यूड पिक्चर सोशल साइट पर हो चुकी है कॉमन

- वाट्स एप से लेकर फेसबुक पर एक दूसरे से कर रहे हैं शेयर

-कुछ महिलाओं ने अपनी डीपी में लगाई पिक्चर, जताया विरोध

हैवानियत की शिकार महिला की न्यूड पिक्चर सोशल साइट पर हो चुकी है कॉमन

- वाट्स एप से लेकर फेसबुक पर एक दूसरे से कर रहे हैं शेयर

-कुछ महिलाओं ने अपनी डीपी में लगाई पिक्चर, जताया विरोध

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: अब बहुत देर हो चुकी है एजीजी साहिबा। आप कितने लोगों को जेल भेजेंगी। हैवानियत की शिकार महिला की न्यूड पिक्चर तो सोशल साइट पर वायरल हो चुकी है। लखनऊ की बात छोडि़ए इलाहाबाद में भी वाट्स एप और फेसबुक पर इस पिक्चर को लगातार शेयर किया जा रहा है। पुलिस के पास ऐसी कोई तकनीक नहीं है कि इस पर कंट्रोल किया जा सके। यह तो आपके पुलिस वालों को पहले सोचना था। जिन्होंने स्पॉट पर पहुंचने के बाद भी न्यूड बॉडी को तत्काल ढंकने की जहमत नहीं उठाई।

डीपी पर लगाई पिक्चर

बात अगर इलाहाबाद की करें तो यहां भी उसी दिन से महिला की न्यूड पिक्चर तेजी से वाट्स एप पर एक दूसरे को शेयर की जाने लगी थी। इस पिक्चर को देख कर हर कोई खेद जता रहा था। सबसे बड़ी बात यह है कि महिलाओं ने तेजी से इन पिक्चर को लाइक किया और एक दूसरे से शेयर किया। एक सोशल क्लब से जुड़ी महिला ने अपने वाट्स एप के प्रोफाइल पिक्चर में न्यूड पिक्चर को लगाया और लिखा है कि शर्म से डूब कर मर जाना चाहिए।

एक नहीं दर्जनों पिक्चर

सबसे बड़ी बात यह है कि महिला की एक पिक्चर नहीं बल्कि उसकी दर्जनों पिक्चर ली गई थी। हर एंगल से उसकी पिक्चर मोबाइल में कैद हुई। फिर उसे एक दूसरे से शेयर किया जाने लगा। सोसल साइट्स पर इन पिक्चर्स को देखकर हर किसी ने अपना विरोध जताया। हत्यारे को फांसी देने की मांग की। लेकिन किसी ने यह नहीं सोचा कि इस तरह की पिक्चर शेयर करना और फेसबुक पर अपलोड करना कितना सही है।

अब जेल भेजने की तैयारी

इस मामले में संडे को एडीजी ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सोशल साइट्स पर ये पिक्चर अपलोड करना गुनाह है। ऐसा करने वालों को पुलिस जेल भेजेगी। इसके लिए उन्होंने विधिक राय लेने की बात कही। यह सर्च किया जा रहा है कि किस आधार पर इसके खिलाफ ठोस कार्रवाई की जा सकती है। फेसबुक पर कोई भी न्यूड पिक्चर अपलोड करना और उसे शेयर करना गैर कानूनी है। इसके खिलाफ साइबर क्राइम के तहत मामला दर्ज हो सकता है।

न्यूड देख कर भी शर्म नहीं आई

न जाने इस समाज को क्या हो गया है। हैवानियत की शिकार हुई महिला की बॉडी मोहनलालगंज में न्यूड मिली थी। स्थानीय लोगों ने उसे ढकने की कोशिश नहीं की। पुलिस भी कम महान नहीं। वहां पर उसे घंटों ऐसे ही छोड़ दिया। घंटों बाद अकल आई और बॉडी पर कपड़ा डाला गया। इस दौरान वहां मौजूद पब्लिक ने उस दर्दनाक सीन को देख कर अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया। कुछ ही देर बाद यह पिक्चर मीडिया में आ गई और फिर सोसल साइट्स की मदद से पूरे देश में वायरल हो गई। अब इसे कंट्रोल करना असंभव हो गया है।

Posted By: Inextlive