अमेरिका में बीमार बच्चों को खुश करने के लिए सांता बनकर अस्पताल पहुंचे ओबामा

2018-12-20T04:37:06+05:30

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा सांता क्लॉज के अवतार में नजर आये। वे अमेरिका में बीमार बच्चों को खुश करने के लिए सांता बनकर एक अस्पताल में पहुंच गए।

वाशिंगटन (एएफपी)। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बुधवार को वाशिंगटन में बीमार बच्चों को सरप्राइज देने के लिए सांता क्लॉज का रूप धारण किया। ओबामा के पीठ पर गिफ्ट से भरा बैग था और उन्होंने सांता की लाल टोपी भी पहन रखी थी। चिल्ड्रन नेशनल अस्पताल में सांता के लुक में पहुंचकर ओबामा ने सभी बच्चों को गले लगाया और साथ ही उन्हें गिफ्ट्स देकर खुश किया। बच्चों को अस्पताल में सरप्राइज देने वाला ओबामा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में ओबामा कर्मचारियों से कह रहे हैं, 'दो लड़कियों का पिता होने के कारण मैं उस परिस्थिति की कल्पना कर सकता हूं, जिसमें नर्स, कर्मचारी, डॉक्टर और परिवारवालों को बच्चों की देखभाल कैसे करनी पड़ती है, यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। मैं इसके लिए आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं।'
बच्चों ने किया भव्य स्वागत
उन्होंने कहा कि मुझे कुछ अद्भुत बच्चों और उनके परिवारों से बात करने का मौका मिला है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि ओबामा की एंट्री के बाद वहां मौजूद बच्चे सहित सभी लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। पूरे रूम में तालियों की गड़गड़ाहट गूंज उठी। बता दें कि अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति ओबामा अभी भी वाशिंगटन में रहते हैं और इन्होंने पिछले साल मिडिल स्कूल के छात्रों को सरप्राइज देने के लिए बॉयज एंड गर्ल्स क्लब में सांता का रूप धारण किया था।

Thank you @BarackObama for making our patients’ day so much brighter. Your surprise warmed our hallways and put smiles on everyone’s faces! Our patients loved your company…and your gifts! https://t.co/bswxSrA4sQ ❤️ #HolidaysAtChildrens #ObamaAndKids pic.twitter.com/qii53UbSRS

— Children's National 🏥 (@childrenshealth) December 19, 2018

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत को कहा 'सच्चा दोस्त'

गुप्त तरीके से यूजर्स का डेटा बेचने के लिए इटली ने फेसबुक पर लगाया 81 करोड़ रुपये का जुर्माना


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.