-राजभवन में बसंतोत्सव का संडे को हुआ समापन

-पिछले साल की अपेक्षा इस साल बढ़े फ्लावर्स लवर

DEHRADUN : राजभवन में ऑर्गनाइज होने वाले बसंतोत्सव का संडे को समापन हो गया। दो दिनों तक चली प्रदर्शनी में इस बार पिछले साल से ज्यादा क्रेज देखने को मिला। लास्ट डे डिफरेंट कैटेगरी के फ्लावर्स, आर्ट, कल्चर, साइंस के अलावा लोक कलाकारों की प्रस्तुतियों ने खूब मन मोहा। प्रोग्राम में कई कॉम्पिटीशन के क्ख्म् पार्टिसिपेंट्स को गवर्नर डा। अजीज कुरैशी ने पुरस्कृत किया।

बढ़े फूलों के दीवाने

राजभवन में ऑर्गनाइज होने वाले बसंतोत्सव में जहां पिछले साल क्क्ब्क् लोगों ने पार्टिसिपेट किया था। तो वहीं इस साल यह संख्या क्म्म्8 रही। समापन अवसर पर गवर्नर डा। अजीज कुरैशी ने पुष्प प्रदर्शनी के अन्तर्गत ऑर्गनाइज हुए कॉम्पिटीशन रंगोली तथा बच्चों की पेंटिंग, फोटो आदि दस कैटेगरीज में क्ख्म् विनर्स को पुरस्कृत किया। इस साल की 'रनिंग ट्रॉफी' आईआईटी रुड़की के नाम रही। गवर्नर डा। कुरैशी ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए बधाई दी।

गवर्नर ने बच्चों की प्रतिभा को सराहते हुए कहा कि जिस तरह फूल किसी भी जाति, धर्म, देश, राज्य या अमीर-गरीब का भेद किए बिना अपनी रंग और खुशबू बिखेरते हैं उसी तरह समाज में लोगों को भेदभाव किए बिना रहना चाहिए। प्रोग्राम में गवर्नर के सेक्रेट्री अरूण ढौडियाल, कैबिनेट मिनिस्टर अमृता रावत और विधायक भीम लाल आर्य, विधि परामर्शी आरसी खुल्वे, राज्य लोक सेवा आयोग की मेंबर डा। छाया शुक्ला, राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुशीला बलूनी, उद्यान विभाग के अपर सचिव आरसी शर्मा, निदेशक उद्यान डा। आईए खान सहित कई डिपार्टमेंट्स के अधिकारी माैजूद रहे।

यह रहे फ‌र्स्ट विनर्स

-कट फ्लावर कॉिम्पटीशन में सुदेश कौर, बलबीर सिंह, संजय कुमार, गुरविंद्र सिंह, विनोद कुमार, एफिनिटी फार्म, किशन चंद को फ‌र्स्ट प्राइज मिला।

-पॉटेड प्लांट अरेंजमेंट में राजेश्वर नर्सरी फ‌र्स्ट रहे।

-फ्लावर अरेंजमेंट में राहुल वर्मा, लेफ्टिनेंट जनरल मानवेंद्र ंिसंह, संजय कुमार, विनोद कुमार विनर रहे।

-हैंगिंग पॉट्स में प्रो। प्रदित्ता बैनर्जी विनर रहीं।

-गार्डन एंड लॉन इंडिविजुअल में कर्नल अनिल कुमार, एसवीएस नारायण, लेफ्टिनेंट जनरल मानवेंद्र सिंह विनर रहे।

-गार्डन एंड लॉन इंस्टिट्यूशनल में आईआईटी रुड़की मेन बिल्डिंग विनर रही।

-कैक्टी में विरेश सक्सेना, लेफ्टिनेंट करनल एके खुल्लर विनर रहे।

-ऑन स्पॉट फोटोग्राफी में पियूष कुमार, ऑन स्पॉट पेटिंग में सुनीता मनवाल, फ्रेश पेटल रंगोली में आयान युवराज ने बाजी मारी।

Posted By: Inextlive