- त्योहार से पहले आपूर्ति विभाग ने चलाया चेकिंग अभियान

LUCKNOW: त्योहार में घरेलू गैस की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के लिए आपूर्ति विभाग ने बुधवार को अभियान चलाया। आपूर्ति विभाग की टीम ने शहर के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी की। इस दौरान दो होटलों में घरेलू गैस के खुलेआम कॉमर्शियल यूज होते पकड़ा। वहीं दो इलाकों में गैस चोरी का मामला भी पकड़ा गया। टीम ने ख्7 घरेलू सिलिंडर भी जब्त किये।

रेस्टोरेंट में हो रही थी घरेलू गैस

एआरओ गोमतीनगर एपी सिंह ने बताया कि टीम सबसे पहले भूतनाथ मार्केट के जैन कॉम्पलेक्स पहुंची। वहां राजेश गुप्ता के रेस्तरां का निरीक्षण किया तो घरेलू गैस पर छोले-पूड़ी बनते नजर आये। टीम ने तीन घरेलू और एक कॉमर्शियल सिलिंडर जब्त कर लिए। शिवाजी कॉम्पलेक्स में रवि गुप्ता के के होटल पर भी यही हाल था। खुलेआम घरेलू सिलिंडर का इस्तेमाल हो रहा था। टीम ने वहां से भी छह घरेलू और एक कॉमर्शियल सिलिंडर जब्त किए।

खुलेआम हो रही गैस रिफलिंग

टीम ने गोमतीनगर हुसडि़या चौराहा और कैम्पवेल रोड पर रसोई गैस चोरी कर कॉमर्शियल सिलिंडरों में भरते हुए कालाबाजारियों को पकड़ा। हुसडि़या में एक मकान के पास टीम पहुंची तो वहां दो लोग रसोई गैस चोरी कर रहे थे। अफसरों को देख कालाबाजारी सिलिंडर और साइकिल छोड़कर भाग निकले। टीम ने वहां से क्क् पूरे भरे, एक खाली और एक आधा भरा सिलिंडर बरामद किया। कैम्पवेल रोड पर भी गैस चोरी पकड़ी गई। इस दौरान चार घरेलू और सात छोटे सिलिंडर मिले। टीम में एआरओ हेमंत कुमारए राजीव मिश्रा, रामेन्द्र यादव, विश्वनाथ यादव, मनोज उत्तम, अनिल कुमार, एनपी सुंदरयाल और आपूर्ति निरीक्षक रुचि मिश्रा रहीं।

Posted By: Inextlive